मध्य प्रदेश : आवास योजना के लिए पंचायत सचिव ने महिला से मांगी अस्मत

पंचायत सचिव द्वारा महिला हितग्राही से आवास योजना का लाभ दिलवाने की एवज में उसकी आबरू मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 10, 2019, 11:18 AM IST
मध्य प्रदेश : आवास योजना के लिए पंचायत सचिव ने महिला से मांगी अस्मत
सांकेतिक तस्वीर
Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 10, 2019, 11:18 AM IST
महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध, सेक्शुअल हैरेसमेंट के खिलाफ पूरे देश में आवाज उठती रहती है. फिर भी महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे. इस बीच मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से भी एक बहुत ही शर्मनाक हरकत सामने आई है. यहां एक ग्राम पंचायत सचिव ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर महिला की अस्मत मांग ली. डरी-सहमी महिला ने पति को आपबीती बताई. जिसके बाद दोनों ने पुलिस थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई.

घटना सिवनी के पलारी चौकी अंतर्गत चिरचिरा ग्राम पंचायत की है. जहां पंचायत सचिव द्वारा महिला हितग्राही से आवास योजना का लाभ दिलवाने की एवज में उसकी आबरू मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताया जा रहा है ग्राम पंचायत चिरचिरा सचिव सुखदेव ठाकुर ने देवघाट गांव निवासी शादी-शुदा महिला को आवास योजना का लाभ दिलाने की एवज में उससे उसकी आबरू का सौदा करने के लिए कहा.

पहुंच गया महिला के घर-

पहले तो सचिव ने गोल-मोल बात कर महिला को अपने जाल में फंसाने की कोशिश की. लेकिन, जब महिला उसके जाल में नहीं फंसी तो एक दिन सचिव महिला के घर पहुंच गया. आवास योजना का लाभ दिलाने की बात कहते हुए उसको अपनी हवस का शिकार बनाने की कोशिश की.

भांप गई इरादे-

महिला सचिव के इरादे समझ गई और विरोध करते हुए सचिव को अपने घर से भगा दिया. इसके बाद पीड़िता ने अपने पति को पूरे घटना क्रम की जानकारी दी. इसके बाद पति के साथ मिलकर पीड़िता ने पुलिस में सचिव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. बहरहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- मैहर रोप वे जीएसटी फर्ज़ीवाड़ा : सूचना आयुक्त ने अधिकारियों को लगाई फटकार, पढ़ें पूरा मामला
ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताई अपनी हार की वजह, फिर फूट-फूटकर रोने लगी महिला कार्यकर्ता
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...