अपना शहर चुनें

States

सिवनी: सोसाइटियों का अनाज राइस मिल से बरामद, पुलिस ने माल समेत ट्रक किया जब्त

सिवनी में सोसाइटियों के अनाज से भरा ट्रक पकड़ा गया
सिवनी में सोसाइटियों के अनाज से भरा ट्रक पकड़ा गया

सिवनी पुलिस (Seoni Police) ने अनाज (Food grains) से भरा एक ट्रक (Truck) जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है यह अनाज सिवनी की चार सोसाइटियों (Societies) का है, जो कि गरीबों को बांटा जाना था. पुलिस ने मामले को खाद्य विभाग (Food Department) के संज्ञान में दे दिया है.

  • Share this:
सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी ज़िले (Seoni) के कुरई (Kurai) में गरीबों के निवाले पर डाका डालने का मामला सामने आया है. दरअसल कुरई के जैन राइस मिल (Jain Rice Mill) में सरकारी सोसाइटियों के जरिये गरीबों को वितरित किये जाने वाला अनाज बेचा जा रहा था. सूचना मिलते ही पुलिस ने अनाज समेत ट्रक को जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है यह अनाज सिवनी की चार सोसाइटियों का है, जो कि गरीबों को बांटा जाना था. हालांकि व्यापारी को यह सरकारी अनाज बेचने में किसका हाथ है, इस बात का खुलासा अभी नहीं हो पाया है. फिलहाल पुलिस ने पूरा मामला खाद्य विभाग को सौंप दिया है. आगे की जांच खाद्य विभाग करेगा और जांच के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात की जा रही है.

राइस मिल में मिला सोसाइटी का अनाज
कुरई थाना प्रभारी गणपत उइके ने बताया कि उनको मुखबिर से सूचना मिली थी कि पाटन की जैन राइस मिल में सरकारी अनाज की बोरियां ट्रक से उतारी जा रही हैं, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे तो पूछताछ करने पर ट्रक चालक और राइस मिल संचालक ने गोलमोल जवाब दिया. जिसके बाद टीआई ने ट्रक क्रमांक MP22H1534 को जब्त कर लिया और थाने में लाकर खड़ा कर लिया है. उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए खाद्य विभाग के अधिकारी को सूचना दे दी है. इसके बाद खाद्य विभाग आगे की जांच और कार्रवाई करेगा.

News - पुलिस ने ये मामला खाद्य विभाग को सौंप दिया है
पुलिस ने ये मामला खाद्य विभाग को सौंप दिया है

विभाग की मिलीभगत का अंदेशा


इस मामले के सामने आने के बाद यह बात एक बार फिर साफ हो गई है कि गरीबों को वितरित किए जाने वाला सरकारी अनाज को व्यापारियों को बेचा जा रहा है. और ये गोरखधंधा सरकारी सिस्टम की मदद के बगैर संभव नहीं है. अब देखना ये है कि इस मामले में किस स्तर पर कार्रवाई की जाती है. आशंका जताई जा रही है कि ये गोरखधंधा लंबे समय से चल रहा था और विभाग के अफसर भी इसमें लिप्त बताए जा रहे हैं, बहरहाल मामले की जांच अब खाद्य विभाग कर रहा है.

ये भी पढ़ें -
जीवाजी में पढ़ाएंगे VIRGINIA UNIVERSITY के प्रोफेसर, छात्रों को भी मिलेगा विदेशों में पढ़ने का मौका
हनी ट्रैप कांड : आरोपी महिलाओं के जाल में फंसी थीं 6 और छात्राएं, IAS अफसर ने दिया था फ्लैट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज