शौच करने गए युवक पर बाघ ने किया हमला, मालिक को बचाने के लिए भिड़ गया कुत्ता

पेंच टाइगर रिजर्व से लगे परासपानी गांव में एक पालतू कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने बाघ से भिड़ गया.

Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 3, 2019, 9:04 PM IST
Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 3, 2019, 9:04 PM IST
मध्य प्रदेश के सिवनी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिले के पेंच टाइगर रिजर्व से लगे परासपानी गांव में एक पालतू कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए बाघ से भिड़ गया. घर के पालतू कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचा कर वफादारी पेश की है. जिसके बाद आसपास के इलाके में यह कुत्ता चर्चा का विषय बन गया है.

शौच करने गए थे, तभी बाघ ने किया हमला-
जानकारी के मुताबिक, 22 साल का पंचम गजभे सुबह-सुबह घर के पीछे नाले के पास शौच के लिए गया था, तभी पेड़ों के पीछे छिपे टाइगर ने उस पर हमला कर दिया. टाइगर ने पंचम के बाएं हाथ को अपने जबड़े में ले लिया. जिससे पंचम जोर- जोर से चिल्लाने लगा.

मालिक की आवाज सुनकर दौड़ते हुए आया टीटू

अपने मालिक की आवाज सुनकर उसका पालतू कुत्ता टीटू दौड़कर मौके पर पहुंचा और भौंकते हुए टाइगर से भिड़ गया. इसके बाद टाइगर तुरंत ही पीछे हट गया. मौका मिलते ही पंचम वहां से भागकर घर पहुंच गया. टाइगर के हमले में पंचम के दोनों हाथों पर चोट आई हैं. वहीं पालतू कुत्ता टीटू भी मामूली रूप से घायल हो गया है.

वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन विभाग के अमले ने पंचम को कुरई के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां पंचम की हालत खतरे से बाहर है. इस घटना के बाद वन विभाग ने आस पास के गांवों में मुनादी कराके लोगों को एहतियात बरतने को कहा है और जंगल नहीं जाने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें- 
पागल कुत्तों का आतंक : घर में सो रही 25 दिन की बच्ची को मुंह में दबोचा, फिर...

बिजली कटौती पर राहत इंदौरी ने कमलनाथ से मांगी मदद, मंत्री बोले- बदनाम करने की साजिश है

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...