बाघ का शिकार: सिवनी में 12 घंटे में मिलीं दो लाशें, हड्डियों के साथ एक गिरफ्तार

सिवनी में बाघों के शव बरामद होने से वन विभाग में हड़कंप मच गया है.

सिवनी में बाघों के शव बरामद होने से वन विभाग में हड़कंप मच गया है.

सिवनी में बाघ का कंकाल और कुरई गांव में बाघ का शव मिलने के बाद वन विभाग हरकत में आ गया है. एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से हड्डियां और खाल बरामद की गई है.

  • Last Updated: December 19, 2020, 9:20 AM IST
  • Share this:
अजहरुद्दीन खान.

सिवनी. सिवनी में 12 घंटों के अंदर दो बाघों की लाश मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. शेर का एक कंकाल जहां उगली के जंगल में मिला है, वहीं दूसरा दो दिन पुराना शेर का शव कुरई गांव के पास मिला. पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को गिरफ्तार किया है.

वनकर्मियों को शुक्रवार देर शाम किसी ने सूचना दी कि उगली के जंगल में तालाब के किनारे बाघ का कंकाल पड़ा है. सूचना पर वनकर्मी जब वहां पहुंचे तो देखा कि बाघ के कंकाल में हड्डियां और खाल गायब थी. इस कंकाल को दो हफ्ते पुराना होना बताया जा रहा है. वन विभाग की जांच टीम ने इस मामले में को लेकर अपना जाल बिछाया और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से बाघ की खाल और हड्डियां बरामद की गई. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि जंगली शिकारियों का शिकार प्रदेश में बढ़ रहा है. प्रशासन जितने उपाय इसे रोकने के लिए कर रहा है, शिकारी भी उतने उपाय शिकार करने के लिए कर रहा है.
ये मसला चल ही रहा था कि वन कर्मियों को फिर किसी ने सूचना दी कि सिवनी के कुरई वन परिक्षेत्र के पाटन गांव के नजदीक बाघ का शव पड़ा है. इस बाघ को मरे भी दो दिन हो चुके थे. जानकारी के मुताबिक, आशंका जताई जा रही है कि बाघ को करेंट लगाकर मारा गया है. इस मामले में वन विभाग ने सन्देह के आधार पर एक आरोपी को पूछताछ के लिए पकड़ा है.

महिला का भी शव मिला

वहीं सिवनी के बरघाट अंतर्गत वनग्राम कोपिझोला में शुक्रवार देर शाम बाघ के हमले में एक महिला की मौत हो गई. यह महिला जंगल में लकड़ियां बीनने गई थी, तभी झाड़ियों में छिपे बाघ ने महिला को अपना शिकार बना लिया. महिला के शव को पीएम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज