मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप के दो झटके, कोई जनहानि नहीं

भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए.
भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी जिले में रविवार को भूकंप (Earthquake) के दो झटके आये जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 और 2.7 मापी गई है.

  • Share this:
सिवनी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी जिले में रविवार को भूकंप (Earthquake) के दो झटके आये जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 और 2.7 मापी गई है. इसमें अब तक किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है. भारत मौसम विभाग (India Meteorological Department) के भोपाल (Bhopal) केन्द्र (आईएमडी) के वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि देर रात 1.45 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका केंद्र सिवनी शहर के पास 10 किलोमीटर गहराई में था. इसके बाद सुबह 6.23 बजे उसी स्थान पर 2.7 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया.

सिवनी में प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सिवनी शहर और जिले के अन्य हिस्सों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किये और अपने घरों से बाहर आ गए. स्थानीय निवासी प्रवीण तिवारी ने कहा कि रात में पहले भूकंप के दौरान उनके घर के दरवाजे, खिड़कियां, बिस्तर और अन्य सामान लगभग 15 सेकंड तक हिले थे. तिवारी ने कहा कि लोग ठंड में पूरी रात घर के बाहर ही रहे.

अफसरों को सतर्क रहने के निर्देश
सिवनी जिला कलेक्टर राहुल हरिदास ने कहा कि पुलिस, होमगार्ड, स्वास्थ्य और प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के लिये कहा गया है. अधिकारियों ने बताया कि 27 अक्टूबर से जिले में कम तीव्रता के भूकंप के चार झटके आ चुके हैं. ऐसे में जिले के लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है. साथ ही सभी को अलर्ट मोड पर कर दिया है. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए लोगों को तैयार रहने कहा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज