MP के इस गांव में बैलगाड़ी पर निकाली गई बारात, शादी में फिजूलखर्ची से बचने का दिया संदेश

बरघाट के छपारा गांव के सोनवाने परिवार ने बीते दिनों अलग अंदाज में बिना किसी महंगी साज-सज्जा और शोरगुल के बैलगाड़ी में अपने बेटे की बारात निकाली.

Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 29, 2019, 4:16 PM IST
Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 29, 2019, 4:16 PM IST
मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में शादी में फिजूलखर्ची को रोकने और पुराने रीति-रिवाज को कायम रखने के लिए एक अनोखा कदम उठाने का मामला सामने आया है. मालूम हो कि शादियों का सीजन चल रहा है. शादी के सीजन में बारातों की सजावट लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होती है, लेकिन इन सबके बीच सिवनी जिले के बरघाट में इसके एकदम उलट देखने को मिला है.

दरअसल, सिवनी में सादगी भरी अनोखी बारात देखने को मिली, जिसे देखने के लिए लोगों की नजर ठहर सी गई. बरघाट के छपारा गांव के सोनवाने परिवार ने बीते दिनों अलग अंदाज में बिना किसी महंगी साज सज्जा और शोरगुल के बैलगाड़ी में अपने बेटे की बारात निकाली.



परिवार के लोग इसी तरह बारात 7 किलोमीटर दूर लड़की के गांव लालपुर तक लेकर गए. जब बारात सड़क पर चल रही थी, तो बारात को देखने के लिए हर कोई रुक गया. परिवार का इस तरह सादगी के साथ बारात निकालने का उद्देश्य सिर्फ पुरानी रीति रिवाज और प्राचीन परंपरा को जिंदा रखना है. साथ ही शादी में फिजूलखर्ची को रोकना है.

बहरहाल, सोनवाने परिवार द्वारा उठाए गए इस अनोखे कदम की तारीफ हर कोई कर रहा है. वहीं परिवार के लोगों ने भी लोगों से सादगी अपनाने और शादियों में फिजूलखर्ची रोकने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:- बुजुर्ग को पीटती दिखी महिला पुलिसकर्मी, VIDEO VIRAL 

ये भी पढ़ें:- MP में किसान आंदोलन का पहले दिन मिला-जुला असर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...