अपना शहर चुनें

States

सांसद आदर्श गांव में बिना मीटर कनेक्शन थमा दिए दो माह के बिल

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर
मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर

सिवनी के सांसद आदर्श ग्राम गोपालगंज में सौभाग्य योजना में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बिजली विभाग ने गोपालगंज में योजना के अंतर्गत मीटर व कनेक्शन दिए बिना ही ग्रामीणों को बिजली के बिल थमा दिए हैं.

  • Share this:
सिवनी के सांसद आदर्श ग्राम गोपालगंज में सौभाग्य योजना में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बिजली विभाग ने गोपालगंज में योजना के अंतर्गत मीटर व कनेक्शन दिए बिना ही ग्रामीणों को बिजली के बिल थमा दिए हैं.इसके बाद ग्रामीण उपभोक्ता सकते में आ गए हैं.मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर का यह सारा खेल है.

हैरानी की बात तो यह है कि इन घरों पर कोई बिजली का कनेक्शन होना तो दूर जिस ट्रांसफार्मर से खम्बों में बिजली सप्लाई होना है, अभी वहां तक बिजली नहीं पहुंची है. फिर भी इन गरीबों के हाथों में बिजली का बिल थमाने की वजह पर गोपालगंज बिजली विभाग अधिकारी पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं.सांसद आदर्श ग्राम में इतनी बड़ी लापरवाही होने के बाद सांसद बोध सिंह भगत द्वारा मामले को संज्ञान में नहीं लिया गया है.

गोपाल गंज सांसद आदर्श ग्राम होने के बाद कई घर ऐसे हैं,जहां बिजली आज तक नहीं पहुंची है.काफी प्रयास करने के बाद हाल ही में सौभाग्य योजना के तहत किसी तरह बिजली के पोल ग्रामीणों के घरों तक पहुंचे हैं.हैरानी की बात यह है कि बिजली के पोल लगने के बाद कई वर्षों से बिजली का इंतजार कर रहे हैं. ग्रामीणों को विभाग ने कनेक्शन दिए बिना बड़ा झटका दिया है.बिजली विभाग ने दर्जनों ग्रामीणों के घरों में बिना मीटर लगाए बिजली के बिल थमाना शुरु कर दिया है.एक नहीं बल्कि दो-दो महीने का बिल एक साथ आने से यहां के ग्रामीण ठगा सा महसूस कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज