राजधानी भोपाल में 25 दिनों में मास्क नहीं पहनने वाले 7 हजार लोगों के कटे चालान

भोपाल में लॉकडाउन का सुरक्षा बलों के जवान सख्ती से पालन करवा रहे हैं.

भोपाल में लॉकडाउन का सुरक्षा बलों के जवान सख्ती से पालन करवा रहे हैं.

भोपाल (Bhopal) में 25 दिनों में बिना मास्क (Mask) के घूमने वाले 7000 लोगों का पुलिस ने चालान काटा है. कोरोना (Corona) संक्रमण पर कंट्रोल करने के लिए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 9:25 AM IST
  • Share this:
भोपाल. राजधानी भोपाल (Bhopal) में मास्क नहीं पहनने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. पिछले 25 दिनों में बिना मास्क (Mask) के घूमने वाले 7000 लोगों के पुलिस ने चालान काटे हैं. कोरोना (Corona) संक्रमण पर कंट्रोल करने के लिए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाया गया है. इस दौरान शांति और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भोपाल पुलिस ने कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया. धारा 144 और शासन की गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध लगातार धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है. संवेदनशील और घनी आबादी वाले इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. पुलिस पैदल मार्च भी कर रही है.

उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई

भोपाल  में आज 14 अप्रैल को कोरोना कर्फ्यू के दौरान धारा 144 का उल्लंघन करने वाले करीब 240 लोगों के विरुद्ध धारा 188 आईपीसी की कार्रवाई की गई है. सोमवार रात 9 बजे से अब तक करीब 350 लोगों के विरुद्ध धारा 188 की कार्रवाई की जा चुकी है. इन प्रकरणों में मुख्य रूप से बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमना, अकारण मोटरसाइकिल, कार से घूमना, बेवजह पैदल घूमना, अवैध रूप से शराब विक्रय करना, सब्जी की दुकान खोलना आदि शामिल है. 20 मार्च से 14 अप्रैल तक पुलिस ने करीब 1300 लोगों के विरुद्ध 188 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वैधानिक कार्यवाही की गई.

PHOTOS : कोरोना संकट के इस दौर में ये है इंदौर पुलिस, इसे सैल्यूट कीजिए


7000 लोगों के कटे चालान


पिछले 25 दिनों में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने वाले लगभग 07 हजार लोगों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की गई. यह कार्रवाई लगातार जारी है. डीआईजी इरशाद वली ने आमजन से अपील है कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य रूप से पहने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें. शासन के दिशा निर्देशों का पालन करें. कोरोना संक्रमण की रोकथाम में पुलिस व प्रशासन की मदद कर जनभागीदारी निभाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज