MP: जिस अस्पताल में नवजातों की मौत पर कठघरे में है सरकार, वहां के 20 डॉक्टर देना चाहते हैं सामूहिक इस्तीफा, जानें कारण

शहडोल जिला अस्पताल में नवजातों की लगातार हो रही मौत पर हंगामा मचा हुआ है.

इस्तीफे की पेशकश करने वाले डॉक्टरों (Doctors) ने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को पत्र भेजकर अपनी नाराजगी जताई है. पत्र में ये कहा गया है कि डॉ परिहार एक तो दंत चिकित्सक हैं, दूसरा वरिष्ठता के आधार पर भी उन्हें ये पद (Civil Surgeon) नहीं दिया जाना चाहिए.

  • Share this:
शहडोल. मध्य प्रदेश के शहडोल (Shahdol) में कुशा भाऊ ठाकरे जिला अस्पताल के 20 डॉक्टरों (Doctors) ने सामूहिक इस्तीफे (Mass Resignation) की पेशकश की है. दरअसल ये लोग दंत चिकित्सक डॉ जीएस परिहार को सिविल सर्जन (Civil Surgeon) बनाये जाने से नाराज हैं. इस अस्पताल में नवजातों की मौत पर पूरे राज्य में हंगामा मचा हुआ है. इस बीच शहडोल दौरे पर आए स्वास्थ्य मंत्री ने सीएमएचओ डॉ राजेश पांडेय और सीएम डॉ बीएस बरिया को पद से हटा दिया. इनके स्थान पर डॉ मेघा सिंह को सीएमएचओ और दंत चिकित्सक डॉ जीएस परिहार को सीएस बनाया गया है.

सीएम और मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी

इस्तीफे की पेशकश करने वाले डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव को पत्र भेजकर अपनी नाराजगी जताई है. पत्र में ये कहा गया है कि डॉ परिहार एक तो दंत चिकित्सक हैं, दूसर वरिष्ठता के आधार पर भी उन्हें ये पद नहीं दिया जाना चाहिए. ऐसे में जिले के अन्य वरिष्ठ डॉक्टर्स कैसे अपने से जूनियर दंत चिकित्सक के अधीन कार्य करेंगे. इस स्थिति में डॉक्टर्स काम करने में असहज महसूस कर रहे हैं. इस कारण वे अपने पदों से इस्तीफा देना चाहते हैं.

नाराज डॉक्टरों को मनाने पहुंचे संभागायुक्त

हालांकि नाराज डॉक्टरों को मनाने के लिए संभागायुक्त नरेश पाल जिला अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से बैठक की. लेकिन अभी भी नाराज डॉक्टर्स अपनी बात पर अड़े हुए हैं. अगर यही स्थिति बनी रही तो अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था बेपटरी हो सकती है. नवजातों की लगातार हो रही मौतों से अस्पताल पहले ही सवालों के घेरे में है. हालांकि सरकार ने अस्पताल प्रबंधन को क्लीनचिट देकर मौतों पर पर्दा डालने की कोशिश की है.

उधर, शहडोल के कलेक्टर सत्येंद्र सिंह ने डाक्टरों के इस्तीफा की पेशकश की जानकारी होने से इनकार किया. जबकि डॉक्टर्स इस मामले में लिखित आवेदन देकर सामूहिक इस्तीफे की पेशकश की है. वे हर हाल में दंत चिकित्सक डॉ जीएस परिहार को सिविल सर्जन पद से हटाना चाहते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.