• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • बड़ा हादसा: शहडोल में मिट्टी की खदान धंसने से 5 लोगों की मौत, मलबे में फंसे दर्जनों मज़दूर

बड़ा हादसा: शहडोल में मिट्टी की खदान धंसने से 5 लोगों की मौत, मलबे में फंसे दर्जनों मज़दूर

शहडोल में खदान धंसने से 5 लोगों की मौत

शहडोल में खदान धंसने से 5 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

  • Share this:
    शहडोल. मिट्टी की खदान धंसने से 5 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में घायल 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. खदान में करीब दो दर्जन लोगों के फंसे होने की खबर है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है.

    शहडोल ज़िले के पपरेडी गांव में यह हादसा हुआ है. यह इलाका ब्यौहारी थाना क्षेत्र में आता है. यहां छुई खदान धंसकने से 5 ग्रामीण की मौत हो गयी और कई घायल हो गए. इनमें से 6 गंभीर रूप से ज़ख्मी हैं. खदान में अभी करीब दो दर्जन लोगों के फंसे होने की खबर है.

    खदान की मिट्टी धंसी
    खदान में खुदाई का काम चल रहा था. मौके पर बड़ी संख्या में गांव वाले और मजदूर मौजूद थे. उसी दौरान खदान की मिट्टी एकदम से धंस गयी. देखते ही देखते उस जगह काम कर रहे दर्जनों लोग मिट्टी सहित खदान में समा गए. दुर्घटनास्थल पर चीख़-पुकार मच गयी. इतनी अफरा-तफरी थी की हालात समझना मुश्किल था कि कौन बचा और कौन उस मिट्टी के साथ खदान में जा धंसा.

    राहत और बचाव कार्य जारी
    फौरन ही गांव वाले अपने साथियों को बचाने के लिए दौड़े. खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर आ गए औऱ राहत-बचाव का काम शुरू किया. लेकिन, तब तक 5 मजदूरों की मौत हो चुकी थी. गंभीर रूप से घायल लोगों को तत्काल अस्पताल रवाना किया गया. अभी भी खदान में कम से कम 10 लोगों के फंसे होने की खबर है.

    सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
    मुख्यमंत्री शिवराज ने हादसे पर अफसोस जताते हुए मृतकों के परिवार की मदद का ऐलान किया है. प्रत्येक मृतक के परिवार को दो लाख रुपए का मुआवज़ा किया जाएगा.

    (रिपोर्टर-प्रतीक अवस्थी का इनपुट)

    ये भी पढ़ें-

    नायब तहसीलदार ने ड्राइवर से सेनेटाइज करवाईं जूतियां, फोटो

    Covid-19 : उज्जैन में टूट गयी एक परंपरा : कलेक्टर-एसपी ने देवी को चढ़ायी शराब

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज