एमपी में अखिलेश यादव की परिवर्तन रैली, शिवराज सरकार पर साधा निशाना

शहडोल में रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिवसीय दौरे पर एमपी के शहडोल पहुंचे, जहां टेक्निकल मैदान में उन्होंने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ मिलकर परिवर्तन रैली व जनसभा को संबोधित किया

  • Share this:
मध्यप्रदेश में चुनावी घमासान तेज़ होता जा रहा है. अब भाजपा-कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी ने भी चुनावी मोर्चा संभाल लिया है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिवसीय दौरे पर एमपी के शहडोल पहुंचे, जहां टेक्निकल मैदान में उन्होंने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ मिलकर परिवर्तन रैली व जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मंच पर गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम भी उपस्थित रहे. सपा और गोंडवाना गठबंधन करके मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

इस दौरान मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री एमपी की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताते हैं. अब मैंने भी एमपी की सड़कें देख ली है, मैं अभी उमरिया से चलकर शहडोल आ रहा था. ढाई घंटे में 80 किलोमीटर का सफर तय करके आया हूं और अभी फिर उसी रास्ते से मुझे फिर वापस जाना है. आप लोगों ने अमेरिका की सड़कें नहीं देखी है इस कारण सरकार आपको धोखे में रख रही है. हमने यूपी में 30 मिनट में 80 किलोमीटर चलने वाली सड़कें बनाई हैं.

अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि एमपी की गवर्नर आज गुजरात गईं हैं. वहां एक हीरा व्यापारी अपने कर्मचारियों को करोड़ों की गाड़ी बांट रहा है. उसी हीरा बाटने वालों के यहां एमपी गवर्नर गईं हैं और यही हीरा वाले देश को लूटकर विदेश भाग जाते हैं. जब यूपी में हमारी सरकार थी तो कुछ भी होने पर सारे यादव जाति के लोगों को मेरा रिश्तेदार कहा जाता था तो अब हमारा पैसा लूटकर विदेश भागने वाले मोदी भी किसी के रिश्तेदार होंगे.

अखिलेश ने चुनावी सभा में घोषणाओं की भी बौछार की. उन्होंने कहा कि एक लाख 20 हजार में घर नहीं बनता हमारी सरकार आएगी तो हम गरीबों को घर बनाने के लिए तीन लाख देंगे. पोषण के लिए एक लीटर घी और दूध देंगे. हम एमपी में गोंगपा के साथ खड़े हैं. मुझे नहीं पता दूसरे दल के लोग क्या सोच रहे होंगे.

वहीं गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम ने मंच से ही कोतमा विधानसभा सीट से उम्मीदवार का ऐलान कर दिया. शहडोल संभाग की इकलौती सामान्य सीट से उन्होंने रामखिलामन तिवारी को गोंगपा का उम्मीदवार बताया, वहीं उन्होंने कहा कि सपा के साथ गठबंधन करके वो एमपी में चुनाव लड़ेंगे जिसमें 70 सीट पर गोंगपा और 50 पर सपा चुनाव मैदान पर प्रत्याशी उतरेगी. गोंगपा और सपा मिलकर ग्राम पंचायतों को सशक्त बनाएगी. कांग्रेस और भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि दोनों भरोसे के काबिल नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- विंध्य के बाद राहुल गांधी का महाकौशल दौरा, पांच अक्टूबर को जबलपुर में करेंगे रोड शो

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.