Home /News /madhya-pradesh /

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : जनरल रावत ने साले से किया था वादा- जनवरी में शहडोल जरूर आऊंगा...

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : जनरल रावत ने साले से किया था वादा- जनवरी में शहडोल जरूर आऊंगा...

CDS बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत शहडोल की रहने वाली थीं, हेलिकॉप्टर हादसे में उनकी भी मौत हो गई....

CDS बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत शहडोल की रहने वाली थीं, हेलिकॉप्टर हादसे में उनकी भी मौत हो गई....

CDS Bipin Rawat: सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) नहीं रहे. बुधवार को हेलिकॉप्टर क्रैश में उनकी मृत्यु हो गई. भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर सीडीएस जनरल बिपिन रावत की शहादत की पुष्टि की है. सीडीएस रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी हेलिकॉप्टर में सवार थीं. जनरल रावत की ससुराल शहडोल के सोहागपुर गढ़ी में है. 2011- 12 में बिपिन रावत आखिरी बार शहडोल आए थे. हाल ही में उन्होंने अपने साले यशवर्धन सिंह से वादा किया था कि वो जनवरी में शहडोल आएंगे औऱ सबकी शिकायत दूर कर देंगे लेकिन उनका यह वादा अधूरा रह गया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. CDS बिपिन रावत नहीं रहे. कोयंबटूर Helicopter Crash में बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित कुल 14 लोगों की मौत हो गयी. बिपिन रावत का मध्य प्रदेश से गहरा नाता था. शहडोल उनका ससुराल था. CDS बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत शहडोल की रहने वाली हैं. बिपिन रावत का मध्य प्रदेश से एक वादा अधूरा रह गया. उन्होंने अपने ससुरालवालों से वादा किया था कि वो जनवरी में शहडोल ज़रूर आएंगे और सबकी शिकायत दूर कर देंगे.

कोयंबटूर  हेलीकॉप्टर  हादसे (Helicopter Crash) की खबर जब से आयी थी तब से लगातार CDS जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के परिवार परेशान थे. हादसे की खबर के बाद से उनका परिवार लगातार सेना के संपर्क में था. परिवार को लगातार अनहोनी की आशंका सता रही थी. आखिरकार उनकी आशंका सही साबित हुई और जनरल रावत के निधन की खबर आ गयी

2011 में बिपिन रावत आखिरी बार ससुराल आए थे
मधुलिका रावत के छोटे भाई यशवर्धन सिंह ने भोपाल में न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया कि 2011- 12 में बिपिन रावत आखिरी बार शहडोल आए थे. हाल ही में उन्होंने वादा किया था कि वो जनवरी में शहडोल आएंगे औऱ सबकी शिकायत दूर कर देंगे. मधुलिका रावत की मां यानि जनरल बिपिन रावत की सास इस वक्त शहडोल में हैं. पूरे परिवार को दिल्ली आने के लिए कहा गया था. दिल्ली रवाना होने से पहले यशवर्धन सिंह ने कहा जिस तरह के संदेश मिल रहे हैं उससे मन घबराया हुआ है.

ये भी पढ़ते – CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: नहीं रहे CDS जनरल बिपिन रावत, हेलिकॉप्टर हादसे में पत्नी सहित 13 लोगों की मौत

शहडोल में है बिपिन रावत की ससुराल
CDS बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत की क्लास थर्ड तक की पढ़ाई शहडोल में ही हुई. उसके बाद 4 से 12 तक सिंधिया कन्या विद्यालय ग्वालियर में पढ़ीं और फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. बिपिन रावत से 1986 में उनकी शादी हुई थी. तब विपिन रावत कैप्टन थे. उनकी 2 बेटियां हैं. बड़ी बेटी कृतिका की शादी हो चुकी है और छोटी बेटी तारणी रावत अभी पढ़ाई कर रही हैं. मधुलिका रावत के दो भाई हैं. बड़े भाई हर्षवर्धन सिंह जबकि छोटे भाई का नाम यशवर्धन सिंह है. मधुलिका रावत की मां ज्योति प्रभा सिंह शहडोल में ही रहती हैं.

ये भी पढ़ें- कौन थे देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, जिन्होंने उत्तरपूर्व से उग्रवाद को उखाड़ फेंका

ये है पारिवारिक इतिहास
बिपिन रावत का ससुराल शहडोल के सोहागपुर गढ़ी में है. उनके ससुर मृगेंद्र सिंह सोहागपुर गढ़ी के इलाकेदार हुआ करते थे. वो कोतमा विधानसभा सीट से 2 बार कांग्रेस के विधायक भी रहे. उनका अब देहांत हो चुका है. 2011- 12 में बिपिन रावत आखिरी बार शहडोल आए थे. हाल ही में उन्होंने अपने साले यशवर्धन सिंह से वादा किया था कि वो जनवरी में शहडोल आएंगे औऱ सबकी शिकायत दूर कर देंगे.

Tags: Bipin Rawat Helicopter Crash, Cds bipin rawat, Cds bipin rawat death

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर