होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP: पत्नी का धर्म बदलने को लेकर उत्पीड़न करने का आरोप, पति गिरफ्तार

MP: पत्नी का धर्म बदलने को लेकर उत्पीड़न करने का आरोप, पति गिरफ्तार

यूपी में लव जिहाद को लेकर बने कानून को राज्यपाल ने एक महीने पहले दी थी मंजूरी. (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी में लव जिहाद को लेकर बने कानून को राज्यपाल ने एक महीने पहले दी थी मंजूरी. (सांकेतिक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के शहडोल (Shahdol) में भी 'लव जिहाद' का मामला आया सामने! पत्नी का जबरन धर्म परिवर्तन करने का प्रयास का आरोप ...अधिक पढ़ें

    शहडोल. देश के कई राज्यों में 'लव जिहाद' (Love jihad) के खिलाफ कानून बनने की चर्चाओं के बीच मध्य प्रदेश के शहडोल (Shahdol) में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. शख्स पर आरोप है कि वह अपनी पत्नी का धर्म बदलने (Faith Change) को लेकर लगातार दबाव बना रहा था. आरोप है कि वह इस्लाम की संस्कृति अपनाने, उर्दू सीखने और अरबी पढ़ने को लेकर पत्नी का शोषण कर रहा था. शहडोल पुलिस ने आरोपी को मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता कानून के तहत गिरफ्तार किया है. शहडोल के धनपुर के एसडीपीओ भारत दुबे ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि दोनों पति-पत्नी 2018 से एक साथ रह रहे थे. पुलिस ने पत्नी के आरोपों को लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

    मध्य प्रदेश में जबरिया धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून बनाने की चर्चाओं के बीच शहडोल जिले में यह मामला सामने आया है. धनपुर के एसडीपीओ भारत दुबे ने बीते रविवार को बताया कि पिछले लगभग दो साल से दोनों पति-पत्नी साथ रह रहे थे. पति इरशाद खान के ऊपर पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसके परिवार वालों के ऊपर आरोपी लगातार पत्नी का धर्म बदलने को लेकर दबाव बना रहा था. मुस्लिम संस्कृति अपनाने के लिए पीड़ित महिला के ऊपर लगातार दबाव बनाया जा रहा था. साथ ही उसे उर्दू और अरबी भाषा सीखने और पढ़ने पर मजबूर किए जाने का भी प्रयास किया जा रहा था. पति के उत्पीड़न से तंग आकर महिला ने यह शिकायत की, जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.




    आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक लाने जा रही है. इसको लेकर शिवराज सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. इससे पहले बीते दिनों राजधानी भोपाल में 'लव जिहाद' का मामला सामने आया था. 'लव जिहाद' की शिकार युवती मदद के लिए प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बंगले पर पहुंची थी. गृह मंत्री ने भोपाल DIG को इस मामले की जांच का आदेश दिया. युवती का आरोप था कि गेहूखेड़ा निवासी युवक ने उससे हिंदू बनकर शादी की. दोनों का बच्चा हो जाने के बाद युवती को पता चला कि उमेश का नाम सलमान है.

    Tags: Law against Love Jihad, Shivraj government

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें