लाइव टीवी

नर्मदा महोत्सव शुरू : CM कमलनाथ बोले-हमारी संस्कृति दिल जोड़ने की है, इसे सब स्वीकार करें
Shahdol News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: January 31, 2020, 6:24 PM IST
नर्मदा महोत्सव शुरू : CM कमलनाथ बोले-हमारी संस्कृति दिल जोड़ने की है, इसे सब स्वीकार करें
अमरकंटक में नर्मदा महोत्सव शुरू

महोत्सव 31 जनवरी से 2 फरवरी तक चलेगा. तीन दिन के इस उत्सव में प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर और मैथली ठाकुर भी आ रहे हैं. महोत्सव का आज पहले दिन सामूहिक योग और ट्रैकिंग के लिए रखा गया.

  • Share this:
अमरकंटक में नर्मदा महोत्सव(narmada mahotsav)  शुरू हो गया है. सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) ने इसका उद्घाटन किया. तीन चलने वाले इस महोत्सव में सीएम ने ऐलान किया कि अगले साल से और बड़े पैमाने पर उसका आयोजन किया जाएगा.

CM कमलनाथ ने अमरकंटक में नर्मदा महोत्सव का उद्घाटन करने से पहले नदी की पूजा की. यहां उन्होंने कहा,मैं माँ नर्मदा की इस भूमि को प्रणाम करता हूं.कोई ऐसा देश नही जहां इतनी संस्कृति हों.हर दिशा में अलग-अलग रंग. यही हमारी भारतीय संस्कृति है, जो सबको समेटती है.भारत एक झंडे के नीचे खड़ा है.दिल जोड़ने की हमारी संस्कृति है, इसे हमेशा स्वीकार करना है.सीएम कमलनाथ ने ऐलान किया कि नर्मदा जयंती पर अगले साल इससे बड़ा आयोजन होगा.अमरकंटक के विकास के लिये में आपको निराश नही करूंगा.

अगले साल बड़ा आयोजन
CM कमलनाथ ने कहा हमने मध्यप्रदेश की जनता को अपनी नीति और नियत का परिचय दिया है. कर्ज माफी के पहले चरण में 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया.दूसरे चरण में और किसानों को इसका लाभ मिलेगा. अमरकण्टक को मध्यप्रदेश की पहचान बनानी है.मध्यप्रदेश की तुलना बड़े प्रदेशों से करानी है.इसके लिए बड़ी सोच की ज़रूरत है. नर्मदा जयंती पर अमरकंटक में पहली बार हो रहे महोत्सव पर CM ने कहा-हम धर्म प्रेमी लोग हैं. अगले साल और बड़े स्वरूप में नर्मदा जयंती मनायी जाएगी.



महोत्सव के 3 दिन


महोत्सव तीन दिन चलेगा जिसमें धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. महोत्सव में शामिल होने पूरे देश से कलाकार और सैलानी आए हैं. अमरकंटक में आकर्षक साज-सज्जा की गयी है. महोत्सव 31 जनवरी से 2 फरवरी तक चलेगा. तीन दिन के इस उत्सव में प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर और मैथली ठाकुर भी आ रहे हैं. महोत्सव का आज पहले दिन सामूहिक योग और ट्रैकिंग के लिए रखा गया. उत्सव का दूसरा दिन बेटियों को समर्पित रहेगा. 1 फरवरी को 21 सौ बच्चियों को भोज कराया जाएगा. पूरे दिन बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर कार्यक्रम होंगे.शाम को प्रसिद्ध बाल गायिका मैथली ठाकुर संगीत मय प्रस्तुति देंगी.कार्यक्रम के अंतिम दिन प्रसिद्ध पार्श्व गायक कैलाश खेर और उनका बैंड कैलाशा अपना कार्यक्रम प्रजेंट करेगा. इस आयोजन का सबसे आकर्षक पहलू है आदिवासी संस्कृति की छटा. 100 से ज़्यादा नृतक दल यहां कर्मा, सुआ, शैला जैसे 8 प्रकार के नृत्य पेश करेंगे.

(अनूपपुर से राजनारायण द्विवेदी का इनपुट)

ये भी पढ़ें-कैश लेकर आ रहे व्यापारी को बदमाशों ने फायरिंग कर लूटा, जबड़े में फंसी गोली

सात वचन लेने से पहले भोपाल में पुलिस ने दूल्हे राजा को दिलायी एक शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शहडोल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 3:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading