एमपी चुनाव: 16 नवंबर को एक ही जिले में रैली करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी

पीएम मोदी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

16 नवंबर का दिन मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के लिए ऐतिहासिक होगा जब दोनों दिग्गज शहडोल के रण में एक साथ आमने-सामने होंगे.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के चुनावी समर में अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी कूद चुके हैं. 16 नवंबर का दिन प्रदेश के शहडोल जिले के लिए ऐतिहासिक होगा जब दोनों दिग्गज शहडोल के रण में एक साथ आमने-सामने होंगे. एक ओर जहां जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के लालपुर हवाई पट्टी में मोदी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे वहीं शहडोल शहर में राहुल गांधी रोड शो करेंगे.

दोनों नेताओं के एक ही दिन के दौरे की खबर से विंध्य की राजनीति गरमा गई है. लालपुर हवाई पट्टी पर आयोजित होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा में भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी ने कवायद तेज कर दी है, वहीं कांग्रेस राहुल के रोड शो का मैप तैयार करने में जुटी है. (इसे पढ़ें- अमित शाह ने एक साथ 230 विधानसभाओं में बूथ कार्यकर्ताओं को दिया 'जीत का मंत्र')

दोनों दिग्गज शहडोल के चुनावी रण में आमने सामने होकर सिर्फ आदिवासी वोटरों को लुभाने की जुगत करेंगे. बीजेपी और कांग्रेस अपनी अपनी चुनावी सभा को हिट करने के लिए विंध्य और महाकौशल की विधानसभा सीटों से भीड़ लाने की तैयारी कर रहे हैं.

शहडोल संसदीय क्षेत्र की ज़द में आठ विधानसभा सीट के 16 लाख से अधिक मतदाता शामिल हैं. इनमें शहडोल, उमरिया, अनूपपुर और कटनी जिला शामिल है. आठ में से सात सीट रिजर्व कोटे की हैं. ऐसे में एक ओर जहां दोनों नेताओं का फोकस जनजातीय मुद्दों पर होगा वहीं युवाओं को भी लुभाने की तैयारी होगी. शहडोल संसदीय क्षेत्र में विंध्य और महाकौशल दोनों का क्षेत्र आता है. इसलिए 16 नवंबर को होने वाली यह सभा मध्यप्रदेश की राजनीति में खास होगी.

यह पढ़ें- शिवराज का तंज, 'हमारी हर योजना पर कांग्रेस को गुस्सा आता है'

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.