Assembly Banner 2021

5 साल की शिविका टाइगर की दीवानी, इतनी सी उम्र में घूम डाले देशभर के कई नेशनल पार्क

5 साल की शिविका, टाइगर की नन्ही दीवानी

5 साल की शिविका, टाइगर की नन्ही दीवानी

शिविका महज़ 5 साल की उम्र में चार राज्यों के टाइगर रिजर्व घूम चुकी है. शिविका अब जल्द ही देश के सारे टाइगर रिजर्व घूमना चाहती है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के शहडोल की रहने वाली 5 साल की शिविका इतनी सी उम्र में देश के ज़्यादातर नेशनल पार्क घूम चुकी है. शिविका जब महज़ 2 साल की थी तब शिविका के मम्मी पापा उसे बांधवगढ़ नेशनल पार्क ले गये थे. उन्होंने भी नहीं सोचा था ये सफ़र शिविका को बाघों का दीवाना बना देगा. शिविका के मम्मी पापा बताते है कि इसके बाद शिविका हर बार छुट्टियों में टाइगर रिजर्व चलने के लिए ही बोलती है. अब तक शिविका महज़ 5 साल की उम्र में चार राज्यों के टाइगर रिजर्व घूम चुकी है.

छोटी सी उम्र में जब बच्चियां गुड्डे गुड़ियों से खेलती है, नन्ही शिविका के कमरे में ज़्यादातर टॉय टाइगर के है. टॉय के नाम भी नेशनल पार्क के टाइगर के नाम पर ही हैं. इतना ही नहीं शिविका के पास ज़्यादातर टाइगर के फ़ोटोज़, नाम और उम्र का पूरा डेटा तैयार रहता है.

नेशनल पार्क, National park
शिविका बाँधवगढ़ नेशनल पार्क में बाघ का दीदार करते हुए




शिविका का उद्देश्य जल्द ही देश के सारे टाइगर रिजर्व घूमने का है. छोटी सी शिविका का यही दीवानापन देख कर उसके दोस्त अब उसे टाइगर ही बुलाते है. शिविका को टाइगर से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी पता है और वो घर पर भी वाइल्ड लाइफ़ चेंनल देखना और टाइगर से सम्बंधित बुक्स पढ़ना पसंद करती है.
नेशनल पार्क, National park
शिविका को टाइगर से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी पता है और उसके टॉयज में भी ज्यादातर टॉय टाइगर के ही है.


शिविका को 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल पर आने वाले मैन VS वाइल्ड शो में बेयर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी जी का खास इंतज़ार है. उसे इस बात की ख़ुशी है की प्रधानमंत्री मोदी जी को भी वाइल्ड लाइफ़ में रुचि है.

ये भी पढ़ें- टाइगर स्टेट मध्यप्रदेश में गधों और खच्चरों की संख्या भी हुई दोगुनी

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश फिर बना टाइगर स्टेट, 526 बाघों के साथ बना देश में अव्वल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज