Home /News /madhya-pradesh /

शाजापुर: दवा खरीद घोटाले में सीएमएचओ को नोटिस जारी, हो सकती है कार्रवाई

शाजापुर: दवा खरीद घोटाले में सीएमएचओ को नोटिस जारी, हो सकती है कार्रवाई

शाजापुर जिला अस्पताल.

शाजापुर जिला अस्पताल.

मध्य प्रदेश के शाजापुर में स्वास्थ्य विभाग की सीएमएचओ डॉ. अनुसुईया गवली सहित तीन कर्मचारियों पर दवा खरीद घोटाले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

मध्य प्रदेश के शाजापुर में स्वास्थ्य विभाग की सीएमएचओ डॉ. अनुसुईया गवली सहित तीन कर्मचारियों पर दवा खरीद घोटाले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है. आर्थिक अनियमितता को लेकर स्वास्थ्य विभाग, भोपाल ने इस मामले में  सीएमएचओ डॉ गवली सहित तीन कर्मचारियों को नोटिस जारी कर 15 दिन में जवाब मांगा है.

गौरतलब है कि सीएमएचओ गवली पर दवा खरीद को लेकर गंभीर आरोप हैं. अब उनसे डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा की वसूली हो सकती है. यही नहीं सीएमएचओ कार्यालय पदस्थ लेखापाल एसपी जोशी और लिपिक अनिल शर्मा पर भी दवा खरीद घोटाले में मिलीभगत का आरोप है.

इन सभी से साढ़े तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की वसूली के कयास लगाए जा रहे हैं. बता दें, जिले में नियमों को ताक पर रखकर 20 फीसदी के बजाय 80 फीसदी दवाइयां स्थानीय स्तर पर खरीदी गई थी.

इतना ही नहीं ये दवाइयां बिना डिमांड ही खरीदी गईं थी. ये दवाइयां अस्पताल तक भी नहीं पहुंचाई गयी और प्रशासन की जांच में स्टोर रूम में  60 लाख से ज्यादा की दवाइयां एक्सपायरी डेट की मिली थी. उसके बाद से पुरे मामले की कई स्तरों पर जांच चल रही है और स्टोर कीपर पहले ही निलंबित किया जा चुका है.

सीएमएचओ पर कार्रवाई का प्रस्ताव कलेक्टर अलका श्रीवास्तव ने कमिश्नर को भेजा हुआ है. ऐसे में भोपाल स्तर से जल्द ही इस मामले में बड़ी कार्रवाई देखने को मिल सकती है.

Tags: Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर