Home /News /madhya-pradesh /

चौपाल में समस्याएं सुनने के बाद जीतू पटवारी ने ग्रामीण के घर खाया खाना, किया रात्रि विश्राम

चौपाल में समस्याएं सुनने के बाद जीतू पटवारी ने ग्रामीण के घर खाया खाना, किया रात्रि विश्राम

चौपाल में समस्याएं सुनने के बाद जीतू पटवारी ने ग्रामीण के घर खाया खाना

चौपाल में समस्याएं सुनने के बाद जीतू पटवारी ने ग्रामीण के घर खाया खाना

'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में ग्रामीणों ने बिजली, पानी, सड़क आदि जैसी बुनियादी समस्याओं को लेकर अपनी शिकायत रखी. इस पर मंत्री ने ग्रामीणों की संबंधित विभाग के अधिकारियों को खड़ा कर उनसे सवाल-जवाब तलब किया.

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री और शाजापुर जिले के प्रभारी जीतू पटवारी बीती रात 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के लिए कालापीपल क्षेत्र के फरड़ गांव पहुंचे. यहां मंत्री पटवारी ने रात 1 बजे तक कलेक्टर एसपी समेत तमाम आला अधिकारियों की मौजूदगी में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना.

चौपाल के बाद जीतू पटवारी एक ग्रामीण के घर खाना खाने भी पहुंचे. वहीं रात्रि विश्राम गांव के मंदिर परिसर में किया. इस दौरान उनके साथ क्षेत्रीय विधायक कुणाल चौधरी और कांग्रेस जिला अध्यक्ष भी मौजूद थे.

चौपाल में अचानक गुल हो गई बिजली

बता दें कि चौपाल में ग्रामीणों ने बिजली, पानी, सड़क आदि जैसी बुनियादी समस्याओं को लेकर अपनी शिकायत रखी. इस पर मंत्री ने ग्रामीणों की हर शिकायत सुनने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों को खड़ा किया और उनसे सवाल-जवाब तलब किया. इस दौरान कई बार वो अधिकारियों पर लताड़ लगाते भी दिखे. जीतू पटवारी जब ग्रामीणों से बिजली को लेकर चर्चा कर रहे थे, तभी अचानक बिजली गुल हो गई.

सरकार की सरकारी मशीनरी पर सवाल

इस दौरान जनता के ठहाकों से असहज हुए मंत्री जीतू पटवारी ने पहले तो बातों ही बातों में इसे बीजेपी की लंगर डाल गेंग बताया और फिर बिजली विभाग के अधिकारियों को खड़ा कर बिजली जाने का कारण पूछने लगे, जिस पर अधिकारी इसे सामान्य तकनीकी दिक्कत बताने लगे. हालांकि इसमें खास बात यह रही कि मंत्री जीतू पटवारी ने ग्रामीणों से संवाद के दौरान अपनी ही सरकार की सरकारी मशीनरी पर सवाल खड़ा कर दिया. पटवारी और इंजीनियरों का जिक्र करते हए जीतू ने कहा कि उन्हें हर जगह एक ही शिकायत मिलती है कि सरकारी कर्मचारियों को लिए दिए बिना काम होता ही नहीं होता है.

समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार तत्पर

न्यूज़ 18 से खास बातचीत में जीतू पटवारी ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने शाजापुर और देवास इन दो जिलों में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर आमजन की समस्याओं को जानने के लिए 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसके तहत हर गांव में अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ रात्रि विश्राम कर उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं. मंत्री पटवारी ने कहा कि इस नवाचार के जरिए सरकार आम लोगों को तक यह संदेश देना चाहती है कि उनकी सरकार उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए तत्पर है.

ये भी पढ़ें:- MP में फिर छिड़ गया है कमलनाथ-सिंधिया का सत्ता संघर्ष 

ये भी पढ़ें:- कमलनाथ सरकार के 25 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों में लग गए ताले!

Tags: Congress, Jitu Patwari, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर