सीएम शिवराज बोले, कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद और तबाह किया

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज शाजापुर जिले के काला पीपल पहुंचे.यहां उन्होंने प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना राशि वितरण कार्यक्रम में भाग लिया.इस दौरान सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद और तबाह कर दिया.सीएम रतलाम के जावरा में मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

Sunil Bazari | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 11, 2018, 10:40 PM IST
सीएम शिवराज बोले, कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद और तबाह किया
शाजापुर की सभा में संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह
Sunil Bazari | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 11, 2018, 10:40 PM IST
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को शाजापुर जिले के काला पीपल पहुंचे. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना राशि वितरण कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद और तबाह कर दिया. अब वो सिर्फ आरोप लगाने का काम करती है. कांग्रेस के जमाने में किसानों को न बिजली मिलती थी, न उस समय सड़कें ठीक थीं. आज प्रदेश में शानदार सड़कों का जाल बिछा है.

सीएम ने कहा कि आज एमपी की सड़कों की तुलना अमेरिका से करता हूं तो कांग्रेस मजाक बनाती है. हमने किसानों को भरपूर मदद देने की कोशिश की है. सीएम ने मासूमों के साथ हुए दुष्कर्म के मामलों पर बोलते हुए कहा कि इन नर पिशाचों और दरिन्दों को फ़ांसी पर लटकाया जाएगा. सीएम शिवराज ने शाजापुर राजगढ़ जिले के 2.11 लाख किसानों के खाते में 882 करोड़ की बीमा राशि को ट्रांसफर किया. साथ ही जिले के 118 करोड़ की लागत के 22 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन भी किया.

सीएम रतलाम के जावरा में मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के कार्यक्रम में भी शामिल हुए. सीएम ने यहां सात हजार आठ सौ करोड़ों के कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास किया. यहां मुख्यमंत्री ने सरल बिजली बिल और बकाया बिजली बिल माफी योजना के 59 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को लाभान्वित किया. इस संबल योजना कार्यक्रम में 23 करोड़ 12 लाख से ज्यादा राशि के बकाया बिजली बिल माफ किए गए. इस मौके पर सीएम ने मंदसौर जिले के तीन बिजली प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. सीएम ने सौभाग्य योजना के तहत उज्जैन संभाग के शत-प्रतिशत घरों में बिजली उपलब्धता की घोषणा की है. जावरा के कॉलेज ग्राउंड पर आयोजित कार्क्रम में ऊर्जा मंत्री पारस जैन सहित रतलाम और मंदसौर के सभी विधायकों ने शिरकत की.

( सुनील हंचौरिया व सुधीर जैन की रिपोर्ट )

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2018, 9:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...