गर्मी ने इतना किया परेशान... सूर्य देवता के खिलाफ थाने पहुंच गया ये शख्स

शिवपाल सिंह ने पुलिस के नाम सोशल मीडिया में आवेदन भेजा है. उसने आरोप लगाया है कि सूर्य देवता गर्मी से उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. इसमें आग्रह किया गया है कि भारतीय संविधान धारा के तहत पुलिस सूर्य देव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे.

News18 Rajasthan
Updated: June 13, 2019, 5:35 PM IST
गर्मी ने इतना किया परेशान... सूर्य देवता के खिलाफ थाने पहुंच गया ये शख्स
गर्मी की सांकेतिक तस्वीर
News18 Rajasthan
Updated: June 13, 2019, 5:35 PM IST
देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं. राजस्थान और मध्य प्रदेश में गर्मी नित नए दिन रिकॉर्ड बना रही है. इंसान को जब भी कोई परेशान करता है तो पहले तो वो उससे बचने का प्रयास करता है मगर जब बात नहीं बनती तो वो पुलिस का रुख करता है.

ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में सामने आया है. जहां शिवपास सिंह नाम के एक व्यक्ति ने बढ़ती गर्मी से परेशानी के लिए सूर्य देव को दोषी माना है. उसने पुलिस से इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. शिवपाल ने पुलिस के नाम सोशल मीडिया में आवेदन भेजा है. उसने आरोप लगाया है कि सूर्य देवता भीषण गर्मी से उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. इसमें आग्रह किया गया है कि भारतीय संविधान धारा (आईपीसी) के तहत पुलिस सूर्य देव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे.



सूर्य देवता के खिलाफ शिकायत से पुलिस हैरान  
शाजापुर कोतवाली में अब से पहले ऐसा कोई लिखित आवेदन नहीं पहुंचा है. थाना प्रभारी राजेश वर्मा ने बताया कि फेसबुक और वॉट्सऐप पर शिवपाल नाम के व्यक्ति ने यह आवेदन वायरल किया है. लेकिन शिकायतकर्ता शिवपाल कौन है इसका अभी पता नहीं चल सका है.

वर्मा के अनुसार इस थाना क्षेत्र में शिवपाल नाम के तीन लोग हैं. इनमें से कोई भी यह स्वीकार नहीं कर रहा है कि उसने यह आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल किया है. आवेदन मिलने पर पुलिस किस तरह की कार्रवाई करेगी? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह प्राकृतिक घटना से संबंधित है, और इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती.

ये भी पढ़ें-
भीषण गर्मी और लू ने ली 3 तीर्थयात्रियों की जान, केरला एक्सप्रैस में मौत

Loading...

राजस्थान: प्रचंड गर्मी और लू ने किया जीना मुहाल, सड़कें सूनी, हलक सूखे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...