Home /News /madhya-pradesh /

घायल हिरन की मदद को पहुंची डॉयल 100 की गाड़ी

घायल हिरन की मदद को पहुंची डॉयल 100 की गाड़ी

घायल हिरन को ले जाती डॉयल100 पुलिस की टीम

घायल हिरन को ले जाती डॉयल100 पुलिस की टीम

एक्सीडेंट हो या वारदात, पुलिस की डॉयल 100 गाड़ी को लोग मदद के लिए पुकारते हैं. लेकिन यही डॉयल 100 पुलिस अब इंसानों के साथ-साथ वन्य प्राणियों को बचाने के लिए तत्पर दिखाई दी.

एक्सीडेंट हो या वारदात, पुलिस की डॉयल 100 गाड़ी को लोग मदद के लिए पुकारते हैं. लेकिन यही डॉयल 100 पुलिस अब इंसानों के साथ-साथ वन्य प्राणियों को बचाने के लिए तत्पर दिखाई दी.ताजा मामला शाजापुर जिले के अकोदिया थाने का है जहां तैनात डॉयल 100 को सिलोचा गांव के ग्रामीणों ने सूचना दी कि खेत के किनारे एक हिरण घायल अवस्था में पड़ा है. इसे अगर समय रहते इसे यहां से नहीं ले जाया गया तो कुत्तों के हमलों से इसको नुकसान पहुंच सकता है. बस फिर क्या था डॉयल 100 पुलिस सायरन बजाती कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंच गई और इस घायल हिरण को वहां से उठाकर अपनी गाड़ी में रखा और अकोदिया थाने ले आई.

पुलिस ने साथ ही वन विभाग और पशु चिकित्सा विभाग को इसकी सूचना दी. बाद में शुजालपुर से फारेस्ट विभाग के कर्मचारी यहां पहुंचे और इस हिरण को अस्पताल ले जाकर उपचार करवाया. इस पूरे मामले के बाद ग्रामीण काफी अचंभित नजर आए. उनका कहना था कि उन्हें भरोसा नहीं था कि डॉयल 100 पुलिस एक हिरण को लेकर इतनी गंभीरता बरतेगी और तुरंत मौके पर पहुंच जाएगी. एमपी की पुलिस अपनी लेटलतीफी और आपात स्थितियों में गैर जिम्मेदार रवैये को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है लेकिन इस बार मामला जरा इसके विपरीत दिखा.लोगों ने उम्मीद जताई कि आगे भी पुलिस की यह फुर्ती ऐसे ही कायम रहेगी.

Tags: Madhya pradesh news, Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर