• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP: अनोखी प्रेम कहानी! पति ने बेटों के साथ मिलकर घर में ही बना दिया पत्नी का मंदिर

MP: अनोखी प्रेम कहानी! पति ने बेटों के साथ मिलकर घर में ही बना दिया पत्नी का मंदिर

शाजापुर के  सांपखेड़ा गांव में रहने वाले नारायण सिंह ने पत्नी की मौत के बाद उसका मंदिर ही बना दिया.

शाजापुर के सांपखेड़ा गांव में रहने वाले नारायण सिंह ने पत्नी की मौत के बाद उसका मंदिर ही बना दिया.

Shajapur News: अनोखी प्रेम कहानी शाजापुर जिला मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर सांपखेड़ा गांव में रहने वाले नारायण सिंह की है. नारायण सिंह की पत्नी गीताबाई का निधन कोरोना के चलते हो गया था.

  • Share this:

शाजापुर. गांव हो या शहर हर जगह आपको विभिन्न देवी-देवताओं के मंदिर मिल जाएंगे लेकिन शाजापुर में एक शख्स ने अपनी पत्नी की मौत के बाद अपने बेटों के साथ मिलकर उसका मंदिर ही बना दिया. रिश्तों को भगवान का दर्जा देने वाले यह अनोखी प्रेम कहानी शाजापुर जिला मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर सांपखेड़ा गांव में रहने वाले नारायण सिंह की है. नारायण सिंह की पत्नी गीताबाई का निधन कोरोना के चलते हो गया था.

धार्मिक प्रवृत्ति के नारायण सिंह का अपनी पत्नी से बेहद लगाव था. बेटे भी अपनी मां की मौत के बाद टूट से गए थे. ऐसे में नारायण सिंह ने बेटों के साथ अपनी पत्नी की स्मृति में घर के बाहर एक मंदिर बनाने का सोचा. आखिरकार परिजनों की इच्छा पर मंदिर बनवाने की सोच को मूर्त रूप दिया. पत्नी की मौत के तीसरे ही दिन इनके बेटों ने अलवर राजस्थान में गीता बाई की मूर्ति बनवाने का ऑर्डर दिया और डेढ़ माह बाद तीन फ़ीट बड़ी यह सूंदर प्रतिमा बनकर आ गई.

परिजनों ने अपने घर के बाहर एक छोटा सा मंदिर बनाकर पूरे विधि-विधान के साथ मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करवाई. अब हर रोज सुबह शाम नारायण सिंह और उनके बेटे नियमित पूजा अर्चना करते हैं. बेटे भी चाहते थे कि मां भले ही इस दुनिया से चली गई हो लेकिन इस प्रतिमा के तौर पर सदैव उनके साथ रहे. नारायण सिंह भी अपनी पत्नी को देवी स्वरूप मानते है और उनके आचरण और संयमित जीवन शैली की तारीफ़ करते नही थकते.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज