फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने पकड़ा लुटेरी दुल्हन और उसकी गैंग को

Sunil Hanchoria | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 7:00 PM IST
फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने पकड़ा लुटेरी दुल्हन और उसकी गैंग को
मध्य प्रदेश के शाजापुर की बेरछा पुलिस ने आज एक शातिर लुटेरी नकली दुल्हन और उसके साथियों को गिरफ़्तार किया है.
Sunil Hanchoria | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 7:00 PM IST
मध्य प्रदेश के शाजापुर की बेरछा पुलिस ने आज एक शातिर लुटेरी नकली दुल्हन और उसके साथियों को गिरफ़्तार किया है. ये गिरोह ऐसे लोगो की तलाश में रहता था जिन्हें शादी के लिए लड़की नही मिल रही हो बाद में इस गिरोह के महिला पुरूष फर्जी तौर पर लड़की के भाई भाभी बनकर शादी के बात तय करते थे और इसके एवज़ में लड़के से मोटी रकम भी लेते थे बाद में लड़की शादी के दो तीन दिन के भीतर ही घर से जेवरात ओर नकदी लेकर फ़रार हो जाते थे.

इस लुटेरी दुल्हन ओर इसके गिरोह का शिकार शाजापुर जिले के सिहोदा गाँव का महेश नामक युवक भी बना. महेश के पास भी गांव के एक दलाल के मार्फ़त ख़बर भिजवाई गई कि पूजा नाम की एक अच्छी लड़की नज़र उनकी में है बाद में इसी गिरोह के दो सदस्य लड़की के फर्जी भाई और भाभी बनकर यहाँ पहुँचे और शादी तय कर उसके एवज में सत्तर हजार रुपये की मांग की.

बीती 25 जुलाई को शाजापुर में पहले शपथ पत्र बनवाकर कागजी शादी की फिर बाद में राजराजेश्वरी मंदिर पहुँच कर वरमाला के साथ सिंदूर की रस्म अदायगी हुई. तस्वीरें भी खिंचवाई गई. लेकिन ये सात जन्मों तक चलने वाले शादी के इस रिश्ते का क्लाईमेक्स तो महज़ तीन दिन के भीतर ही हो गया और दूल्हे महेश के होश तब उड़ गए जब शादी की तीसरी सुबह ही उसकी तथाकथित बीवी अपने जेवर ओर दूसरा सामान लेकर एक शख़्स के साथ मोटर साईकिल पर फ़रार हो गयी.

लुटेरी दुल्हन का शिकार महेश अपनी फ़रियाद लेकर पुलिस के पास पहुँचा ओर मामले की शिकायत दर्ज करवाई तब जाकर हरकत में आई. पुलिस एक जाल बिछाकर इनकी तलाश में सरगर्मी से जुट गयी और पुलिस ने भी इन्हें पकड़ने के लिये वही रुख अख्तियार किया जो ये लोग अपना शिकार फसाने के लिए किया करते थे.

पहले तो दलाल के मार्फत पुलिस के जवान शादी के लिये लड़की की तलाश वाला एक परिवार बनकर देवास के एक मंदिर में इन तक पहुँचे और थानेदार बाकायदा लड़के के पिता बने हुए थे. जैसे ही पुलिस के जाल में ये सभी लोग उलझे पुलिस ने इन्हें दबोच लिया और अब फर्जी दुल्हन ओर उसके साथी पुलिस के मेहमान बन गए.

इस मामले में दो महिला दो पुरुषों सहित कुल चार लोगों को गिरफ़्तार किया गया है जबकि दो आरोपी अब भी फरार हैं. शाजापुर एसपी शैलेंद्र चौहान का कहना है इन लोगों की ठगी का शिकार और भी कई लोग हुए होंगे जिनका पूछताछ में खुलासा हो सकता है. एसपी चौहान ने लोगो से फर्जी शादी करने वाले ऐसे जालसाज गिरोह से लोगो को सर्तक रहने की अपील भी की है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर