मालवा में राहुल ने शुरू किया धुआंधार प्रचार, बोले- हम मोदीजी को प्यार से हराएंगे
Shajapur News in Hindi

मालवा में राहुल ने शुरू किया धुआंधार प्रचार, बोले- हम मोदीजी को प्यार से हराएंगे
फाइल फोटो

राहुल गांधी ने कहा-हम प्यार की राजनीति करते हैं. हमने तो शिवराजजी के परिवार का भी कर्ज़ माफ़ कर दिया. कांग्रेस नफरत की राजनीति नहीं करती. मैं नफरत के बजाए झप्पी लेता हूं.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के बाकी इलाकों का चुनावी दौरा पूरा करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मालवा के तूफानी दौरे पर हैं. मालवा में चुनाव के आख़िरी चरण 19 मई को मतदान है. आज उन्होंने शुजालपुर से अपना दौरा शुरू किया. राहुल ने जनता से 22 लाख युवाओं को रोज़गार और न्याय योजना के तहत 5 करोड़ो लोगों को 72 हज़ार रुपए देने का वादा दोहराया.

राहुल गांधी ने चौकीदार के नारे से अपना भाषण शुरू किया. उन्होंने कहा इस चुनाव में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है.हम नफरत की राजनीति नहीं करते. मोदीजी को हम नफरत के बजाए प्यार से हराएंगे. पांच साल पहले मोदी अच्छे नारे के साथ आये थे अब उनके भाषण से ये नारा गायब है.रोज़गार के नाम पर वो चुप हैं.

ये भी पढ़ें -कमलनाथ सरकार में मंत्री बेटा बोला-मेरे पिता सबसे बड़े हिंदू,बीजेपी नहीं कर सकती बराबरी



विचारधारा और कर्ज़माफ़ी की बात करते हुए राहुल बोले विधानसभा चुनाव के दौरान हमारी घोषणा पर मोदी और शिवराज पूछते थे कि कर्ज़माफी के लिए पैसा कहां से आएगा. वादे के मुताबिक़ हमने दो दिन में कर्ज़ माफ़ कर दिया. हम प्यार की राजनीति करते हैं. हमने तो शिवराजजी के परिवार का भी कर्ज़ माफ़ कर दिया. कांग्रेस नफरत की राजनीति नहीं करती. मैं नफरत के बजाए झप्पी लेता हूं.
ये भी पढ़ें -72 की उम्र में रोजाना 40 Km. चलकर, 18 घंटे प्रचार करने वाले दिग्विजय सिंह के साथ एक दिन

राहुल गांधी ने मोदी सरकार के लिए कहा उसने गब्बर सिंह टैक्स लगाया, नोटबंदी के बारे मे किसी से राय नही ली.मोदी जी ने देश की आवाज नही सुनी.मोदी जी ने पंद्रह लाख रुपए देने की बात कही थी, लेकिन दिए नहीं. ग़रीबों का पैसा अमीरों को दे दिया.मोदी ने नोटबंदी ओर जीएसटी के नाम पर सबकी जेब से पैसा निकाल लिया.सारा पैसा कुछ उद्योगपतियों के हवाले कर दिया.पिछले 5 साल में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा है,इसीलिए हम न्याय योजना लेकर आए हैं.


राहुल गांधी ने न्याय योजना का ज़िक्र करते हुए कहा, हम पांच करोड़ महिलाओं के बैंक अकाउंट मे 72000 हजार रुपए डालेंगे. राहुल गांधी ने वादा किया कि प्याज-लहसुन पैदावार के लिए प्रसिद्ध इस इलाके में प्रोसेसिंग यूनिट लगायी जाएगी.किसानों के लिए अलग से बजट होगा और कर्ज़ ना चुकाने वाले किसानों को हम जेल में नहीं डालेंगे.जनता हमारी मालिक है हम आपकी आवाज सुनेंगे.मोदी जी ने हिंदुस्तान की आवाज़ का अपमान किया.प्रधानमंत्री देश नहीं चलाता-जनता देश चलाती है.

राहुल गांधी ने फिर दोहराया कि कांग्रेस सरकार लाखों लोगों को रोज़गार देगी. 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी.
ये भी पढ़ें -भोपाल पर 1200 CCTV कैमरे और 200 मोबाइल यूनिट की रहेगी नज़र

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज