Home /News /madhya-pradesh /

विदाई समारोह में कार्यकाल को याद कर भावुक हुए शिक्षक, गुरु-शिष्य दोनों ही रो पड़े

विदाई समारोह में कार्यकाल को याद कर भावुक हुए शिक्षक, गुरु-शिष्य दोनों ही रो पड़े

शिक्षक के तबादले पर आयोजित विदाई समारोह में बच्चों से लेकर शिक्षक तक सब भावुक होकर रो पड़े.

शिक्षक के तबादले पर आयोजित विदाई समारोह में बच्चों से लेकर शिक्षक तक सब भावुक होकर रो पड़े.

अध्यापक अपनी विदाई समारोह में अपने कार्यकाल को याद करते हुए बोलते बोलते रो पड़े. ऐसे में उनके सामने बैठे बच्चे भी फूट फूट कर रोने लगे. इस मौके पर साथी शिक्षक भी आंसू नहीं रोक पा रहे थे.

सरकारी स्कूल (Government School)  के शिक्षक (Government Teacher) अक्सर अपनी लेटलतीफी और ज्ञान की कमी के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन इन सबके बीच कुछ शिक्षक ऐसे भी हैं जो अपने काम से ऐसी अमिट छाप छोड़ते हैं कि बच्चे उनके लिए रो पड़ते हैं. जी हां, कुछ ऐसी ही तस्वीरें शाजापुर से सामने आई है जहां एक शिक्षक के तबादले पर आयोजित हुए विदाई समारोह (farewell ceremony)  में बच्चों से लेकर शिक्षक तक सब भावुक होकर रो पड़े. दरअसल शाजापुर जिले के गोदना गांव में पदस्थ अध्यापक दिनेश कुमार गौतम का हाल ही में श्योपुर जिले में तबादला हो गया. शिक्षक के श्योपुर जाने से पहले उनके लिए स्कूल में विदाई समारोह रखा गया था. लेकिन एक बार फिर ऐसे समारोह ने गुरु-शिष्य (Teacher-Student Relation) के बीच बने अगाध प्रेम से भरे रिश्ते की गहराई को बयां कर दिया.

अध्यापक के विदाई समारोह में विद्यार्थी भी फूट-फूट कर रोने लगे.


अध्यापक अपनी विदाई समारोह में अपने कार्यकाल (Tenure) को याद करते हुए बोलते बोलते रो पड़े. ऐसे में उनके सामने बैठे बच्चे भी फूट फूट कर रोने लगे. इस मौके पर साथी शिक्षक भी आंसू नहीं रोक पा रहे थे.

अध्यापक गौतम साल 2013 में यहां शाजापुर में पदस्थ हुए थे. वह इन 6 सालों में बच्चों में बेहद लोकप्रिय हो गए थे.


अध्यापक गौतम साल 2013 में यहां शाजापुर में पदस्थ हुए थे. वह इन 6 सालों में बच्चों में बेहद लोकप्रिय हो गए थे. लेकिन इसी बीच पारिवारिक परेशानी के चलते उन्होंने अपना तबादला श्योपुर करवा लिया. लेकिन बच्चे अपने प्यारे शिक्षक से दूर नहीं होना चाहते थे. यही हाल अध्यापक का भी था. सरकारी तंत्र में तबादला (Transfer) एक सामान्य प्रक्रिया है. लेकिन अपने कार्यशैली से कुछ लोग, लोगों के दिलों पर छा जाते हैं. अध्यापक गौतम भी उन्हीं लोगों में से एक हैं.

ये भी पढ़ें - सावधान! सड़क पर थूकना और खुले में शौच मत करना वरना....

ये भी पढ़ें - बच्चों के विवाद में महिला को जिंदा जलाने की कोशिश

Tags: Madhya pradesh news, Teacher

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर