शाजापुर : 70 फुट गहरे निर्माणाधीन कुएं में गिरे चारों मज़दूरों की मौत, लाश बरामद
Shajapur News in Hindi

शाजापुर : 70 फुट गहरे निर्माणाधीन कुएं में गिरे चारों मज़दूरों की मौत, लाश बरामद
शाजापुर में कुएं में गिरे चारों मजदूरों की मौत

70 फुट कुएं में मजदूरों (Labours) के गिरते ही हड़कंप मच गया और फौरन राहत और बचाव (Rescue operation) कार्य शुरू किया गया.

  • Share this:
शाजापुर. मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के शाजापुर में  एक निर्माणाधीन कुएं में गिरे चारों मजदूरों  (labours) की मौत हो गयी है. इनमें तीन महिलाएं शामिल हैं. चारों के शव निकाले जा रहे हैं. ये मजदूर मंगलवार शाम निर्माण कार्य के दौरान 70 फीट गहरे कुएं में जा गिरे थे.तब से इन्हें बचाने के लिए  रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाया जा रहा था. लेकिन बारिश और अंधेरा होने के कारण मंगलवार रात रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) रोकना पड़ा था. आज सुबह से फिर काम शुरू किया गया जिसमें चारों मजदूर कुएं में मृत मिले.

ये हादसा शाजापुर के बिजना खेड़ी गांव में हुआ. यहां कुआं बनाया जा रहा था. उसी दौरान चार मज़दूर कुएं गिर गए थे. कुएं की गहराई 70 फुट है. चारों मजदूर यहां निर्माण कार्य में लगे थे. मजदूरों के गिरते ही हड़कंप मच गया और फौरन राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया.





बारिश-अंधेरे ने रोका काम
खबर मिलते ही कलेक्टर और एसपी भी घटनास्थल पर पहुंच गए थे. उन्होंने मौके और बचाव कार्य का मुआयना किया. करीब 6 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला लेकिन मजदूरों को निकालने में कामयाबी नहीं मिल पायी. यहां बारिश के कारण काम में दिक्कत आ रही थी. बारिश और अंधरे के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा था. आज सुबह से फिर से बचाव कार्य शुरू हुआ.

ऐसे हुआ हादसा

शाजापुर के मोहन बड़ोदिया थाना क्षेत्र के बिजनाखेड़ी गांव में कुआं बनाया जा रहा था. उसी दौरान कुएं की मिट्टी धंसक गयी और काम में लगे मजदूर मलबे सहित गहरे कुएं में जा गिरे. चारों 70 फुट गहरे कुएं में मलबे के नीचे दब गए. खबर आग की  तरह फैल गयी. फौरन ही गांव वाले और पुलिस, प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे और मजदूरों को निकालने का प्रयास शुरू किया. कुएं की गहराई ज्यादा होने के कारण काम में दिक्कत आयी. फौरन जेसीबी ओर पोकलेन मशीनों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. बारिश और अंधेरा होने के कारण काम में दिक्कत आयी. इसलिए रात को काम रोक दिया गया था. आज सुूबह से फिर बचाव कार्य शुरू किया गया. काम शुरू होते ही मजदूरों की लाशें कुएं में पड़ी मिलीं.

(शाजापुर से सुनील हंचूरिया का इनपुट)

ये भी पढ़ें-

सिंधिया की रफ्तार से BJP में खलबली : पार्टी के दिग्गजों को पीछे छोड़ा

Rajya Sabha Elections :दिग्विजय सिंह ने बसपा-सपा से मांगा समर्थन,पिछड़ गयी BJP

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज