ट्रामा सेंटर का निर्माण लेट होने से लागत में तीन करोड़ की बढ़ोत्तरी

शाजापुर में करोड़ों की लागत से बनने वाले ट्रामा सेंटर का निर्माण अब तक पूरा नहीं हो पाया है. सरकारी मशीनरी की लेटलतीफ़ी के चलते अब इसमें तय लागत से तीन करोड़ रुपये ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो गई है.

Sunil Hanchoria | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 13, 2018, 7:10 PM IST
ट्रामा सेंटर का निर्माण लेट होने से लागत में तीन करोड़ की बढ़ोत्तरी
अधूरा है अभी ट्रामा सेंटर का निर्माण
Sunil Hanchoria
Sunil Hanchoria | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 13, 2018, 7:10 PM IST
शाजापुर में करोड़ों की लागत से बनने वाले ट्रामा सेंटर का निर्माण अब तक पूरा नहीं हो पाया है. सरकारी मशीनरी की लेटलतीफ़ी के चलते अब इसमें तय लागत से तीन करोड़ रुपये ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो गई है. जिला अस्पताल की जर्जर बिल्डिंग की जगह स्वास्थ्य महकमे ने साल 2015 में 6 करोड़  से लागत से एक सर्व-सुविधा युक्त ट्रामा सेंटर बनाने का प्रोजेक्ट शुरू किया था जिसे बीते साल जनवरी 2017 में ही पूरा हो जाना था. लेकिन तय वक्त से डेढ़ साल ज्यादा बीत जाने के बावजूद इसका काम पूरा नहीं हो पाया है.

बार-बार बजट आवंटन में हो रही देरी के चलते अब ठेकेदार ने जीएसटी और मंहगाई का हवाला देकर इसकी लागत में तीन करोड़ की बढ़ोत्तरी कर दी है.ठेकेदार के मुताबिक  अब यह प्रोजेक्ट 9 करोड़ रुपये का हो गया है. बावजूद इसके बिल्डिंग का काम अब भी अधुरा पड़ा है. जबकि वर्तमान में जिला अस्पताल की बिल्डिंग पुरानी होकर जर्जर हो चुकी है. ऐसे में कभी भी भी कोई हादसा हो सकता है. वहीं सीएमएचओ का कहना है की ट्रामा सेंटर भवन का अस्सी फीसदी काम पूरा हो चुका है. अगले कुछ माह के भीतर ही काम पूरा करके इसका लोकार्पण कर दिया जाएगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर