Home /News /madhya-pradesh /

30 people serious 60 ill after drinking contaminated water from well hahakaar in sheopur village check details mpns

एमपी: दूषित पानी पीने से 60 लोग बीमार, 30 गंभीर, श्योपुर जिले के इस गांव में मचा हाहाकार

Sheopur News: श्योपुर जिले में कुएं का दूषित पानी पीने से 60 से ज्यादा लोग बीमार हो गए.

Sheopur News: श्योपुर जिले में कुएं का दूषित पानी पीने से 60 से ज्यादा लोग बीमार हो गए.

MP Latest News: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के गुहाडी-मठेपुरा गांव में मंगलवार को अफरा-तफरी मच गई. दरअसल, यहां के कुएं का पानी पीने से लोगों को उल्टी-दस्त की समस्या हो गई. देखते ही देखते बीमार लोगों की संख्या 60 तक जा पहुंची. इनमें से 30 की हालत गंभीर बताई जा रही है. दूसरी ओर, कई लोगों का इलाज गांव में ही झोलाछाप डॉक्टरों से कराया जा रहा है, क्योंकि, सूचना के बाद भी गांव में एंबुलेंस नहीं पहुंची. डॉक्टरों की टीम भी गांव तक नहीं पहुंच सकी.

अधिक पढ़ें ...

श्योपुर. मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के गुहाडी-मठेपुरा गांव में मंगलवार को उस वक्त हाहाकार मच गया, जब एक के बाद एक लोग उल्टी-दस्त का शिकार होने लगे. एक कुएं का पानी पीने से 60 से ज्यादा ग्रामीण बीमार हो गए. बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों सहित करीब 30 की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बाकी मरीजों का इलाज गांव में ही झोलाछाप डॉक्टरों से कराया जा रहा है, क्योंकि, सूचना के बाद भी गांव में न तो एंबुलेंस पहुंच सकी है और नहीं डॉक्टरों की टीम. ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले इस कुएं का पानी पीने से ऐसी घटना कभी नहीं हुई.

गौरतलब है कि गुहाडी-मठेपुरा गांव जिला मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर है. ग्रामीणों का कहना है कि कुएं का पानी पीते ही लोगों को उल्टी दस्त की समस्या होने लगी. खास बात यह है कि, ग्रामीण इसी कुए का पानी लंबे समय से पीते चले आ रहे हैं. लेकिन, इससे पहले इस तरह की कोई समस्या उन्हें कभी नहीं हुई. इस बात को लेकर ग्रामीण हैरान-परेशान हैं. कुछ लोगों का मानना है कि  कुएं के पास बने तालाब में दवा डालने की वजह से पानी दूषित हुआ है और इसी वजह से ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ रही है. हालांकि ग्रामीणों की यह बात सच है या नहीं इसका पता जांच के बाद ही लग सकेगा.

समय पर नहीं पहुंची मेडिकल टीम
बता दें, जांच के लिए पीएचई विभाग ने कुएं के पानी के सैंपल ले लिए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि, स्वास्थ्य विभाग को समय पर लोगों के बीमार होने की सूचना दी थी, लेकिन इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंची. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सीएमएचओ डॉ बीएल यादव का कहना है कि गुहाडी गांव में बीमारी फैली है. इसके कारण का पता लगाया जा रहा है. साथ ही, मरीजों का उपचार कराने के लिए टीमें भी भेज दी हैं. जिला अस्पताल में भी मरीजों का उपचार किया जा रहा है. सभी की हालत में सुधार है.

Tags: Mp news, Sheopur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर