लाइव टीवी

सहसराम बूथ पर वोटिंग के बाद सामग्री भूल आए निर्वाचनकर्मी, FIR दर्ज
Sheopur News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 14, 2019, 5:34 PM IST
सहसराम बूथ पर वोटिंग के बाद सामग्री भूल आए निर्वाचनकर्मी, FIR दर्ज
File Photo

मध्य प्रदेश के श्योपुर में वोटिंग संपन्न कराने के बाद निर्वाचन कर्मचारी पोलिंग बूथ से पोलिंग से जुड़ी सामग्री समेटना ही भूल गए.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के श्योपुर में वोटिंग संपन्न कराने के बाद निर्वाचन कर्मचारी पोलिंग बूथ से पोलिंग से जुड़ी सामग्री समेटना ही भूल गए. ये कर्मचारी मतदान केंद्र से सिर्फ ईवीएम और वीवीपैट ही वापस लेकर आए. चुनाव से जुड़ी अन्य सामाग्री मतदान केंद्र से गायब हो गई. यह मामला विजयपुर विधानसभा के तहत पड़ने वाले गांव सहसराम के पोलिंग बूथ का है. इस घटना की सूचना पाते ही निर्वाचन अधिकारियों ने इसकी सूचना प्रमुख दलों के प्रत्याशियों से लेकर भोपाल तक के अफसरों को दे दी. विजयपुर के एसडीएम सौरभ मिश्रा ने बताया कि सहसराम का निर्वाचन दल मतदान सामग्री बूथ पर ही भूल गए. इसकी सूचना भोपाल तक के अफसरों को दे दी गई है. उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियोंं से बात करके पंचनामा तैयार किया जा चुका है और इसकी एफआईआर भी दर्ज करवा दी गई है.

सहसराम पोलिंग बूथ पर बीते रविवार को चुनाव संपन्न कराए गए हैं. सहसपुर बूथ पर तैनात कर्मचारी चुनाव संपन्न कराने की इतनी हड़बड़ी में थे कि वे सिर्फ ईवीएम, वीवीपैट के सेट को पैक कर वापिस लौट आए. रविवार की रात में ही मतदानकर्मियों को सहसराम भेजा गया, लेकिन वहां उन्हें छूटी हुई सामग्री में कुछ भी नहीं मिली. जाहिर है कि इसके बाद निर्वाचन अधिकारियों के बीच अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई. वे यहां-वहां फोन करके इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को देने लगे.

गौरतलब है कि मतदान कराने के लिए पोलिंग बूथ पर तैनात की गई टीम के साथ मतदान सामग्री भी दी जाती है. इन सामग्री में पीठासीन अधिकारी की डायरी, मतपत्र लेखा से लेकर अन्य सामान होता है. यह अनिवार्य होता है कि चुनाव संपन्न कराने के बाद कर्मचारियों व अधिकारियों को सामग्री का पूरा हिसाब देना होता है.

यह भी पढें: खंडवा का यह कांग्रेस प्रत्याशी हर सवाल का जवाब किशोर दा का गाना सुनाकर देता है 

'कमलनाथ ने एक बकरे के रूप में दिग्विजय सिंह को भोपाल के अंदर बांध दिया'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्‍योपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर