VIDEO : बाढ़ में पुल बह गया तो मरीज़ को खाट पर लेकर ऐसे पार की नदी

Deepak dandotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 19, 2019, 2:13 PM IST
VIDEO : बाढ़ में पुल बह गया तो मरीज़ को खाट पर लेकर ऐसे पार की नदी
श्योपुर में बाढ़

श्योपुर का राजस्थान के खातोली और कोटा से चौथे दिन भी सड़क संपर्क टूटा रहा. नदियों से घिरे जिले के संडे और सांड गांव टापू बन गए.

  • Share this:
भारी बारिश के कारण श्योपुर टापू बना हुआ है. नदी-नाले उफान पर हैं. पुलों पर पानी भरा हुआ है और पूरे ज़िले का गांवों और राजस्थान से सड़क संपर्क टूटा हुआ है. लेकिन बीमारी-परेशानी मौसम या दिन-रात नहीं देखती. ज़रूरत मंद लोग जान हथेली पर लेकर नदी पार कर रहे हैं. कूनो नदी पार करते हुए कुछ ऐसे ही लोग नज़र आए जो खाट पर एक मरीज़ को लेकर आ रहे थे.

बाढ़ में बहा पुल-श्योपुर में बाढ़ के कारण बुरे हालात हैं. कोई कूनो नदी में इतना ज़बरदस्त उफान आया कि वहां बना पुल टूट गया है. और रास्ता नहीं जिससे लोग आर-पार आ सकें. गांवों का सड़क संपर्क पूरी तरह टूट चुका है. इसलिए कंधे तक पानी में भी लोग पैदल नदी पार कर रहे हैं. जान पर हल पल ख़तरा है लेकिन मजबूरी ऐसी है कि लोग जान की भी परवाह नहीं कर रहे. ऐसे में अगर कोई बीमार हो जाए तो मुश्किल और बढ़ जाती है.

खाट पर मरीज़ के साथ नदी पार

ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ मजबूर लोग एक खाट पर महिला मरीज़ को लेकर नदी पार कर रहे हैं. मामला वीरपुर तहसील के दिमरछा गांव का है. 4-5 युवक अपने कंधे पर खाट उठाए हुए हैं. खाट पर एक महिला मरीज़ है जिसे अस्पताल ले जाना है. युवक लाठी के सहारे नदी पार कर जैसे तैसे श्योपुर पहुंचे. मामला, प्रशासन नहीं कर रहा ग्रामीणों की मदद.



सड़कों पर पानी जमा

श्योपुर ज़िले में पिछले 4 दिन से लगातार बारिश हुई. इस वजह से सबकी फजीहत होती रही. बारिश की वजह से हालात ऐसे हैं कि शहर की पक्की सड़कों पर भी पानी जमा हो गया है. मालवा और राजस्थान में तेज बारिश होने की वजह से पार्वती और चंबल नदियों में उफान आ गया.
Loading...

राजस्थान से सड़क संपर्क टूटा- श्योपुर का राजस्थान के खातोली और कोटा से चौथे दिन भी सड़क संपर्क टूटा रहा. नदियों से घिरे जिले के संडे और सांड गांव टापू बन गए. वहां सैकड़ों ग्रामीण फंस गए. खेतों में पानी भरा हुआ है इससे खड़ी फसलें भी बर्बाद हो रही हैं. लोग इतने परेशान हो चुके हैं कि अब बारिश थमने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-PM मोदी ने इन्‍हें लिखी चिट्ठी, बोले- आपसे मिली प्रेरणा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्‍योपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 2:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...