• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP: इस वजह से हुई सोनिया गांधी के नाम की चर्चा, श्योपुर MLA ने कह दी इतनी बड़ी बात

MP: इस वजह से हुई सोनिया गांधी के नाम की चर्चा, श्योपुर MLA ने कह दी इतनी बड़ी बात

कांग्रेस विधायक ने सोनिया गांधी को भारत रत्न देने की मांग की है. (Photo by PRAKASH SINGH / AFP)

जंडेल ने सोनिया गांधी को भारत रत्न देने के पीछे कारण भी बताया. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के परिवार के सदस्यों ने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है.

  • Share this:

    श्योपुर. प्रदेश के विधायक बाबू जंडेल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भारत रत्न देने की मांग की है. वे इसके लिए जल्द प्रधानमंत्री और राष्ट्रपित को पत्र भी लिखने जा रहे हैं. उनका कहना है कि सोनिया गांधी के साथ-साथ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी भारत रत्न मिलना चाहिए.

    जंडेल ने सोनिया गांधी को भारत रत्न देने के पीछे कारण भी बताया. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के परिवार के सदस्यों ने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है. गांधी परिवार के लोगों ने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. सोनिया गांधी की सास पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पीएम पद पर रहते हुए और देश के लोगों की सेवा करते हुए अपने प्राण त्याग दिए.

    एमएलए ने कहा- कई त्याग किए हैं सोनिया ने

    इसी तरह सोनिया गांधी के पति राजीव गांधी की भी प्रधानमंत्री रहते हुए हत्या की गई थी. ऐसे में गांधी परिवार के दो लोगों ने देश के लिए अपना बलिदान दिया, सोनिया गांधी उसी परिवार की बहू हैं. उन्होंने भी कई त्याग किए हैं.

    पीएम पद ठुकराया था कांग्रेस अध्यक्ष ने

    बाबू जंडेल का कहना है कि जब केंद्र में कांग्रेस सरकार की बनी तो सोनिया गांधी ने उन्होंने प्रधानमंत्री के पद को ठोकर मार दी. वे न तो खुद प्रधानमंत्री बनी और न ही उन्होंने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनवाया. बल्कि पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनवाया था.

    मोदी सरकार को दिल बड़ा करना चाहिए

    कांग्रेस विधायक ने कहा कि अब बीजेपी को बड़ा दिल दिखाना चाहिए. जिस तरह केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तरह गांधी परिवार की बहु को भी भारत रत्न देकर सम्मानित करना चाहिए. क्योंकि सोनिया गांधी इसकी हकदार है उन्होंने भी देश के विकास में महत्वपूर्ण काम किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज