• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Flood: श्योपुर में नदियों से घिरे 5 गांव बने टापू, राहत कार्य में जुटी सेना

MP Flood: श्योपुर में नदियों से घिरे 5 गांव बने टापू, राहत कार्य में जुटी सेना

मध्‍यप्रदेश में सेना, बोट ऑपरेशन के जरिए बाढ़ में फंसे  लोगों को बचाने में जुटी हुई है. फाइल फोटो.

मध्‍यप्रदेश में सेना, बोट ऑपरेशन के जरिए बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने में जुटी हुई है. फाइल फोटो.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर जिले में बारिश (Rain) का दौर थम जरुर गया है, लेकिन अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन अभी भी पटरी पर वापस नहीं लौट सका है.

  • Share this:

श्योपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर जिले में बारिश (Rain) का दौर थम जरुर गया है, लेकिन अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन अभी भी पटरी पर वापस नहीं लौट सका है. नदियों से घिरे 5 गांव टापू बने हुए हैं, जिनमें हजारों लोग फंसे हैं. जिन्हें सेना की टुकड़ी रेस्क्यू कराने की तैयारियों में जुट गई हैं. जिले भर में अब तक 3 लोगों की मौंतें होने की पुष्टि हुई है, निचली बस्तियों और शहर की डॉक्टर कॉलोनी से पानी की निकासी के अभी तक कोई इन्तजाम नहीं हो सके हैं. इससे बेघर हुए लोग अपने घर वापस नहीं लौट सके हैं.

बारिश का दौर समझाने के बाद कई नदी नालों का जलस्तर लगातार कम हो रहा है, लेकिन राजस्थान के कोटा बैराज से पानी छोड़े जाने की वजह से चंबल नदी का उफान लगातार बढ़ता जा रहा है. इन हालातों में नदियों के आसपास टापू पर बसे जिले के 28 से ज्यादा गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. जबकि, श्योपुर और ढोढर थाना इलाके के सुंडी, सांड और वीरपुर इलाके के दिमर्छा, लीलोनी और मल्लाह का पुरा सहित पांच गांव टापू बने हुए हैं. इन गांव में फंसे हुए हजारों लोगों को निकाला जाना बेहद जरूरी है, संभावना भी यही जताई जा रही है कि, जल्द ही इन लोगों को रेस्क्यू कर लिया जाएगा.

मकान के अंदर घुसा पानी
बाढ़ से प्रभावित ग्रामीण इलाकों के लोगों का कहना है कि, बाढ़ की वजह से उनके घर मकान डूबे हुए हैं. ग्रामीण देवेन्द्र का कहना है कि घर का राशन और अन्य सामान पूरी तरह से बह गया है. प्रशासन उन तक कोई मदद नहीं पहुंचा रहा है. बाढ़ के हालात को लेकर कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि अचानक तेज वर्षा होने की वजह से हालात बिगड़े हैं. प्रशासन की टीम में सभी तरह के इंतजाम करने में जुटी हुई है. लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा पानी निकासी की व्यवस्था भी की जा रही है. आर्मी की टीमें भी राहत के कामों में जुटी हैं. तीन लोगों की हताहत होने की खबर है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज