• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS LIVE UPDATES : OBC आरक्षण पर CM शिवराज ने गुरुवार को बुलायी बड़ी बैठक

MP NEWS LIVE UPDATES : OBC आरक्षण पर CM शिवराज ने गुरुवार को बुलायी बड़ी बैठक

MP NEWS LIVE UPDATES : OBC आरक्षण बड़ा मुद्दा बन गया है. इस मुद्दे पर मंगलवार को कांग्रेस ने सदन में हंगामा किया था, जिसके बाद कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | August 11, 2021, 16:53 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    16:23 (IST)
    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार OBC आरक्षण मसले पर विचार के लिए बड़ी बैठक बुलायी है.ये बैठक दोपहर तीन बजे मंत्रालय में होगी.इसमें सरकार में शामिल OBC मंत्री मोहन यादव, कमल पटेल, रामखेलावन पटेल, भरत सिंह कुशवाह सहित अन्य मंत्रियों और OBC विधायकों को बुलाया गया है.महाधिवक्ता और वरिष्ठ वकीलों का पैनल भी बैठक में  शामिल होगा और OBC आरक्षण के मुद्दे पर रणनीति तय होगी.

    15:27 (IST)
    महंगाई के विरोध में भोपाल में यूथ कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन जारी है.सीएम हाउस का घेराव करने निकले कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरिकेडिंग कर रोकने की कोशिश की.कार्यकर्ता जब बेरिकेड पर चढ़ने की कोशिश करने लगे तो पहले से तैयार पुलिस ने उन पर पानी की बौछार कर दी. वॉटर कैनन की तेज बौछार भी कार्यकर्ताओं का जोश कम नहीं कर पायी.

    14:35 (IST)
    यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में कमलनाथ ने सिंधिया का नाम लिए बिना कहा-युवा करेंगे देश का निर्माण.किसी नेता के पार्टी  छोड़ने ने पार्टी को फर्क नही पड़ता है.यहां सब जाति के लोग हैं.संस्कृति के साथ तोड़ फोड़ हो रही है.राष्ट्रवाद वाली की बात करने वाली पार्टी अब मंदिर की बात कर रही है.काँग्रेस सरकार पर कोई उंगली नही उठा सकता.आज का युवा ज्ञान देने को तैयार है.प्रदेश की पहचान माफिया के तौर पर आ रही है.CM शिवराज मुस्कुरा कर झूठ बोलते हैं

    13:34 (IST)
    भोपाल में यूथ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है.प्रदर्शन में शामिल होने बड़ी संख्या में कार्यकर्ता प्रदेशभर से यहां पहुंचे हैं.मंच पर सैकड़ों कार्यकर्ता चढ़ गए.आयोजकों को कहना पड़ा कि कार्यकर्ता मंच से नीचे उतरें.मंच तक पहुंचने में कमलनाथ को भी जद्दोजहद करना पड़ी.

    12:34 (IST)
    यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होने भोपाल आए अध्यक्ष श्रीनिवासन ने कहा कोरोना के समय में छोटी से लेकर हर बड़ी चीज महंगी हो रही है.सरकार को पेट्रोल पंप का नाम भी बदलकर वसूली केंद्र रख देना चाहिए.लोग पेट्रोल ही नहीं भरवाने जा रहे हैं बल्कि टैक्स भरने जा रहे हैं.उन्होंने कहा विधानसभा सत्र चलाना चाहिए था लेकिन डेढ़ दिन में ही सत्र खत्म कर दिया गया.महंगाई और बेरोजगारी पर भी सत्र में चर्चा होनी चाहिए थी.पूरे देश में युवा, कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की तरफ देख रहे हैं. जनता ने कोरोना संकट में सरकार की अव्यवस्थाओं को देखा है.सही समय पर ऑक्सीजन और बेड वेंटिलेटर,इंजेक्शन लोगों को नहीं मिल पाए.सरकार के विकास के लिए कोई रोडमैप नहीं है.जबरदस्त स्तर पर हमारे साथ युवा जुड़ रहे हैं. 

    12:30 (IST)
    भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर एक यात्री के बैग से 15 कारतूस निकले हैं.55 वर्षीय यात्री श्रीकांत खंडेलवाल भोपाल से अहमदाबाद जा रहे थे.एयरपोर्ट पर CISF की चैकिंग के दौरान पकड़े गए.यात्री इंडिगो की फ्लाइट में सवार होने जा रहा था. सीआईएसएफ ने कारतूस के साथ यात्री को गांधीनगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

    12:20 (IST)
    महाकाल मंदिर परिसर के विस्तारीकरण में खुदाई के दौरान एक शिवलिंग निकला है.पुरातत्व विभाग की टीम इसकी जांच के लिए उज्जैन पहुंच गयी है.अनुमान है कि ये शिवलिंग 9 वीं से 10 शताब्दी के बीच का है.ये शिवलिंग इससे पहले मिले परमारकालीन 1000 साल पुराने मंदिर के स्ट्रक्चर से अलग है

    11:52 (IST)
    यूथ कांग्रेस आज विरोध प्रदर्शन कर रही है.महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कार्यकर्ता सीएम हाउस का घेराव करेंगे.इसमें यूथ कांग्रेस अध्यक्ष  श्रीनिवासन सहित प्रदेश भर से नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं.प्रदर्शन को देखते हुए भोपाल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं.व्यापम चौराहे से लेकर शिवाजी नगर चौराहे तक बेरिकेट्स लगाए गए हैं. बेरिकेड्स के दोनों तरफ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.साथ में वॉटर कैनन और बज्र वाहन भी तैनात है.यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शिवाजी नगर चौराहे पर ही रोकने की तैयारी है.

    11:44 (IST)
    बाढ़ से बुरी तरह जूझ रहे श्योपुर जिले में लोग हलाकान हो उठे हैं.घर-गृहस्थी,खेत-मकान सब बाढ़ में बर्बाद हो गए हैं.बिजली पानी सप्लाई ठप्प पड़ गयी है.गुस्साए लोगों ने चक्का जाम कर दिया.श्योपुर-बडौदा हाईवे पर बंजारा डैम के पास और पाली हाईवे पर रायपुरा के जाम होने से वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गयी है.जाम में फंसे सैकड़ों लोग परेशान हो रहे हैं.मौके पर कोतवाली और देहात थाना पुलिस पहुंच गयी है और जाम हटवाया जा रहा है.

    9:19 (IST)
    धार में एक दर्दनाक हादसा हो गया.पैदल जा रहे दो मासूम बच्चों को पिकअप वाहन ने कुचल दिया.दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी.ये दुर्घटना कलमानी गांव में घटी.वाहन चालक फरार हो गया.पुलिस उसकी तलाश कर रही है. 

    भोपाल. भोपाल में आज RSS की बैठक है. ये बैठक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले लेंगे जिसमें मध्य प्रांत के पदाधिकारी शामिल होंगे. इसमें कोरोना की तीसरी लहर (Third wave of Corona) की आशंका को देखते हुए उससे निपटने की संघ की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय 15 अगस्त तक मध्यप्रदेश में रहेंगे और संघ की संगठनात्मक बैठक में शामिल होंगे साथ ही राज्य सरकार और भाजपा संगठन का  फीडबैक भी लेंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन