Home /News /madhya-pradesh /

see funny pics how govt employees repairing electricity fault in matki fod style

तस्वीर देखकर हंसिएगा मत! मटकी फोड़ने के अंदाज में ऐसे दुरुस्त होता है बिजली का फॉल्ट

मप्र के श्योपुर में बिजलीकर्मियों को एक के ऊपर एक चढ़कर बिजली सुधारनी पड़ रही है.

मप्र के श्योपुर में बिजलीकर्मियों को एक के ऊपर एक चढ़कर बिजली सुधारनी पड़ रही है.

Sheopur News: मध्य प्रदेश में बिजली कंपनियां मीटर रीडिंग से लेकर बिल वसूली तक में हाईटेक हो रही हैं, लेकिन विभाग में मूलभूत सुविधाओं के अभाव से बिजलीकर्मियों को जान जोखिम में डालकर उपभोक्ताओं की समस्याएं हल करनी पड़ रही है. श्योपुर जिले में बिजली के खंभों पर चढ़ने के लिए सीढ़ियां भी नहीं है, जिसके कारण ऐसी तस्वीर सामने आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

श्योपुर. आपने अक्सर मटकी फोड़ प्रतियोगिता में ग्रुप मेंबरों को एक दूसरे के कंधे पर खड़े होकर मटकी फोड़ते हुए देखा होगा लेकिन, बिजली लाइन सुधारने के लिए कर्मचारियों को एक दूसरे के कंधे पर पैर रखकर खंबे पर चढ़ते हुए शायद ही कभी देखा होगा. लेकिन, संसाधनों की कमी से जूझ रहे सिस्टम का अजीबो-गरीब  नजारा मप्र के श्योपुर जिले के विजयपुर नगर में देखा गया. यहां बिजली कंपनी के कर्मचारियों को विभाग द्वारा बिजली के खंभों पर चढ़ने के लिए सीढ़ी तक उपलब्ध नहीं कराई जा रही है.

बिजली खंभों पर लूज कनेक्शन, फॉल्ट आदि को ठीक करना वैसे ही जोखिम भरा होता है. बरसात के दिनों में तो खंभों पर चढ़ना बेहद खतरनाक हो जाता है. बिजली कंपनियां लाइनमैनों की यह समस्या अच्छी तरह समझते हुए भी उन्हें ऐसा जोखिम उठाने के लिए मजबूर कर रही है.

हादसे की आशंका

सीढ़ी नहीं मिलने के कारण बिजली कंपनी के कर्मचारियों को एक दूसरे के कंधे पर चढ़कर खंभों पर लगी लाइट और केवल को सुधारना पड़ रहा है. ऐसी सूरत में बिजली कंपनी के इन कर्मचारियों के साथ कभी भी कोई भी बड़ा हादसा भी हो सकता है क्योंकि, बारिश का समय होने की वजह से करंट भी फैल सकता है और एक दूसरे के कंधों से संतुलन बिगड़ने पर किसी भी कर्मचारी के साथ अनहोनी घटना भी हो सकती है.

जिम्मेदारों की लापरवाही की हद

हालात की जानकारी विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को भी है, लेकिन वे इस ओर ध्यान तक नहीं दे रहे हैं. इससे कंपनी के लिए 10 से 12 हजार रुपये महीने पर नौकरी करने वाले कर्मचारियों को परेशानी के साथ-साथ जान का जोखिम भी उठाना पड़ रहा है. न्यूज 18 ने बिजली कंपनी के अधिकारियों से बात करने की कई बार कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका. ऐसे में जो तस्वीरें सामने आई है वह हैरान कर देने वाली है.

Tags: Madhya pradesh news, OMG News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर