• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • 'निर्भया' के दोषियों की फांसी फिर टलने से कांग्रेस के MLA नाराज, SC से रखी ये मांग...

'निर्भया' के दोषियों की फांसी फिर टलने से कांग्रेस के MLA नाराज, SC से रखी ये मांग...

कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल

कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर (Sheopur) से कांग्रेस के विधायक बाबूलाल जंडेल ने मांग की है कि चारों दोषियों को खुले में 'निर्भया' के माता-पिता के हाथों से फांसी दिलवाई जाए, ताकि 'निर्भया' को सही मायनों में इंसाफ मिल सके

  • Share this:
श्योपुर. कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल (Congress Mla Babulal Jandel) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा 'निर्भया' के दोषियों (Nirbhaya Case) की फांसी की सजा टाले जाने पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से 'निर्भया' के दोषियों को तत्काल फांसी पर लटकाए जाने की मांग की है. उन्होंने 'निर्भया' के दोषियों को अब जेल के अंदर फांसी देने के बजाए सार्वजनिक स्थान पर सूली पर लटकाने की अपील की है, जिससे अपराधियों में खौफ पैदा हो सके.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर (Sheopur) से विधायक बाबूलाल जंडेल ने मांग की है कि चारों दोषियों को खुले में 'निर्भया' के माता-पिता के हाथों से फांसी दिलवाई जाए, ताकि 'निर्भया' को सही मायनों में इंसाफ मिल सके. इससे 'निर्भया' के माता-पिता को भी तसल्ली मिलेगी.

दूसरी बार टली फांसी

बता दें कि 'निर्भया' गैंगरेप के चारों दोषियों का डेथ वारंट लगातार दूसरी बार टला है. सुप्रीम कोर्ट के पूर्व आदेश के मुताबिक पहले फांसी की सजा 22 जनवरी को मुकर्रर की गई थी. लेकिन लंबित दया याचिका और क्यूरेटिव पिटिशन के कारण दिल्ली की एक अदालत ने इसे टाल दिया था. जिसके बाद एक बार फिर डेथ वारंट जारी की गई जिसके मुताबिक दोषियों की फांसी की नई तारीख एक फरवरी तय की गई थी. लेकिन लंबित याचिकाओं को देखते हुए 31 जनवरी को कोर्ट को दूसरी बार भी फांसी की तारीख को टालनी पड़ी.

पहले तय तारीख और वक्त के मुताबिक निर्भया के चारों दोषियों (पवन कुमार गुप्ता, विनय कुमार मिश्रा, अक्षय कुमार और मुकेश कुमार सिंह) को शनिवार एक फरवरी की सुबह छह बजे तिहाड़ जेल नंबर तीन में फांसी पर लटकाया जाना था. बहरहाल, कोर्ट ने दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने की अभी कोई नई तारीख नहीं दी है.

दोषियों को सजा देने में बार-बार हो रही देरी को लेकर श्योपुर विधायक बाबूलाल जंडेल ने प्रतिक्रिया देते हुए 'निर्भया' के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी पर लटकाए जाने की मांग की.

ये भी पढ़ें- BJP प्रवक्ता ने साध्वी प्रज्ञा को बताया मूर्ख, कही ये बात...

लंबा है इंसाफ का इंतजार : मध्य प्रदेश की अदालतों में 18 लाख केस पेंडिंग

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज