लाइव टीवी

शिवपुरी: सड़क पर शौच करने पर 2 दलित बच्चों की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 25, 2019, 6:39 PM IST
शिवपुरी: सड़क पर शौच करने पर 2 दलित बच्चों की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार
सड़क पर शौच करने को लेकर 2 बच्चों की पीट पीटकर हत्या

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस (Police) गांव में पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है. घटना की निंदा करते हुए बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर आरोपियों को फांसी देने की मांग की है.

  • Share this:
शिवपुरी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले (Shivpuri District) में दो दलित बच्चों की लाठी से पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि सड़क पर शौच करने पर गांव के दो युवकों ने दोनों बच्चों की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या (Mob Lynching) कर दी. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस (Police) गांव में पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस ने बताया कि वो आरोपियों से पूछताछ कर रही है. बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया है.

बच्चे आपस में बुआ भतीजे थे
यह घटना सिरसौद थाना क्षेत्र के गांव भावखेड़ी (Bhavkhedi Village) की है. गांव के युवकों हाकिम सिंह यादव ओर रामेश्वर सिंह यादव ने सड़क के किनारे शौच कर रहे 2 बच्चों- 12 वर्षीय रोशनी वाल्मीक (पुत्री कल्ला वाल्मीकि) और 10 वर्षीय अविनाश (पुत्र मनोज वाल्मीकि) को लाठियों से पीट दिया. पिटाई से बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए, फौरन उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. मृतक बच्चे अविनाश के पिता मनोज वाल्मीकि ने बताया कि दोनों बच्चे आपस में बुआ-भतीजे थे, दोनों सुबह शौच के लिए घर से निकले थे. बताया जा रहा है कि आरोपी दोनों युवक भावखेड़ी गांव के ही रहने वाले हैं.

News - घटना के बाद से गांव में मातन पसरा हुआ है.
घटना के बाद से इलाके में मातम पसरा हुआ है.


क्या वास्तव में ओडीएफ है पंचायत
घटना की जानकारी पाकर पुलिस भवखेड़ी गांव पहुंची और उसने दोनों आरोपियों- हाकिम और रामेश्वर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपियों को शिवपुरी कोतवाली ले आई है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. एफएसएल अधिकारी एच एस बहरालिया ने बताया कि दोनों बच्चों की मौत सिर में गंभीर चोट लगने के कारण हुई है. बताया जा रहा है कि इस यादव बहुल गांव में ये एकमात्र दलित परिवार निवास करता है. इस घटना से ये सवाल भी उठता है कि क्या ये पंचायत वास्तव में ओडीएफ है?


Loading...

आरोपियों को फांसी देने की मांग
बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस घटना की निंदा करते हुए मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केंद्र सरकार से सवाल किया है कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है?


मायावती ने अपने ट्वीट में आरोपियों को फांसी देने की भी मांग की है. मायावती ने कहा है कि देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से काफी वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार की द्वेषपूर्ण जुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है.

(शिवपुरी से अशोक अग्रवाल)

ये भी पढ़ें - 
कमलनाथ कैबिनेट ने नगरीय निकाय एक्ट संशोधन को दी मंज़ूरी, महापौर को जनता नहीं पार्षद चुनेंगे
कंप्यूटर बाबा ने दिया HONEY TRAP पर बड़ा बयान, कहा- पूर्व CM शिवराज हैं इसके जिम्मेदार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...