होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Shivpuri: जन्मदिन की पार्टी से पहले घर के आगे रेत के टीले में दबे मिले दो जिंदा बम, मचा हड़कंप

Shivpuri: जन्मदिन की पार्टी से पहले घर के आगे रेत के टीले में दबे मिले दो जिंदा बम, मचा हड़कंप

शिवपुरी के सिंह निवास गांव में ओवर ब्रिज के समीप एक घर के सामने रेत के नीचे विस्फोटक सामग्री दबे होने की सूचना से इलाके ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सुनील रजक

शिवपुरी. शिवपुरी सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सिंह निवास गांव मेंओवर ब्रिज के समीप एक घर के सामने रेत के नीचे विस्फोटक सामग्री दबे होने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने विस्फोटक सामग्री रखे क्षेत्र को सील कर दिया. पुलिस ने ग्वालियर से बम स्क्वायड टीम‌ को बुलाया, जिसने जांच पड़ताल कर रेत के नीचे से 2 डायनामाइट बम बरामद किए. बम स्क्वायड ने दोनों बमों को ब्लास्ट कर डिफ्यूज कर दिया, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

जानकारी के अनुसार सिंह निवास गांव के पास से निकला फोरलेन बाईपास के ओवर ब्रिज के ग्वालियर की ओर जाने वाली सर्विस रोड के समीप सिरनाम सिंह राजावत का घर है. घर के सामने रेत का ढेर पड़ा हुआ है, सिरनाम सिंह के छोटे बेटे ने बताया कि बुधवार सुबह वह प्रतिदिन की तरह बेलपत्री लेने गया था, तभी उसे जमीन में तार दिखे. उसने अपने घर में पूछा कि यह तार किसने बिछाया है. उसने तार को घड़ी करना शुरू किया तो वह तार उसके घर के सामने पड़े बजरी के ढेर में दबे हुए थे. उसने बजरी के ढेर को हटाया तो उसमें एक सीमेंट का टीला सादबा था और उसमे यह तार गए थे.

उसने स्वतः समझने का प्रयास किया, लेकिन समझ में नहीं आया तो पुलिस को इस मामले की सूचना दी. इसके बाद ग्वालियर से आए बम स्क्वाड के सदस्यों ने इनमें सुरक्षित तरीके से ब्लास्ट कर बड़ी दुर्घटना को टाल दिया.

सिरनाम सिंह के नाती का बर्थडे था
जानकारी के मुताबिक बुधवार को सिरनाम सिंह के नाती कुणाल उम्र 11 वर्ष पुत्र सानू राजावत का जन्म दिन होने की वजह से बीते रोज से ही कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी. बुधवार शाम को रिश्तेदार और मिलने वाले आने वाले थे. इसी घर के सामने यह विस्फोटक सामग्री मिली है.

एक छोर रेत में और दूसरा छोर फ्लाईओवर के समीप
बताया जा रहा है किरेत के ढेर से लाल, नीला और सफेदतीन रंग के तार निकलकरफ्लाईओवर के पास तक बिछेथे. माना जा रहा हैं कि फ्लाईओवर के निकले छोरों से विस्फोट किया जा सकता था. रेत के नीचे दबे मिले डायनामाइट बम को डिफ्यूज करने के बाद पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह बम किसने रखे थे और उसका उद्देश्य क्या था. आपको बता दें कि सीमेंट का घोल बनाकर उसमें बीच में बमछुपाकर सीमेंट का गोल सुखाया गया, जिसके बाद यह सीमेंट का टुकड़ा तैयार हुआ जिसके अंदर बमथा. जांच के दौरान कोतवाली से एसआई दीपक पालिया, सुमित शर्मा एसआई मौके पर मौजूद रहे.

Tags: Bomb Blast, Shivpuri News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें