होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Shivpuri News : कूनो नेशनल पार्क के जंगल से गांव में पहुंचा चीता, लोगों में दिखा कौतूहल और दहशत का मिला जुला रूप

Shivpuri News : कूनो नेशनल पार्क के जंगल से गांव में पहुंचा चीता, लोगों में दिखा कौतूहल और दहशत का मिला जुला रूप

X
खेत

खेत में विचरण करता चीता 

शिवपुरी की सीमा से लगे कूनो नेशनल पार्क से एक चीता रविवार की सुबह रिहायशी इलाके में जा पहुंचा.ग्रामीणों ने सुबह 6 बजे ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : सुनील रजक

शिवपुरी. शिवपुरी की सीमा से लगे कूनो नेशनल पार्क से एक चीता रविवार की सुबह रिहायशी इलाके में जा पहुंचा. आपको बता दें कि नेशनल पार्क की सीमा से बाहर निकलकर चीता के रिहायशी इलाके में पहुंचने से लोगों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई.

जैसे ही इसकी सूचना आसपास के लोगों में फैली तो आसपास के लोग चीता को देखने के लिए इकट्ठे हो गए लोगों में इतना उत्साह था कि कुछ लोग पेड़ पर चढ़कर चीता को देखने लगे. चीता बाहर आने की सूचना जैसे ही वन विभाग को लगी तो वन विभाग द्वारा रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है. और पकड़ने के बाद पिंजरे में बंद करके चीता को वापस कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा जाएगा.

सुबह 6 बजे ग्रामीणों को मिली जानकारी
रविवार को विजयपुर इलाके के झार-बड़ौदा में दिखा ओबान नाम का यह चीता शनिवार-रविवार की दरमियानी रात ही कूनो नेशनल पार्क से निकलकर इस इलाके में पहुंच गया था. ग्रामीणों ने सुबह 6 बजे उसे सबसे पहले प्याज के खेत में देखा. शुरुआत में ग्रामीण समझ नहीं सके कि वह चीता है या तेंदुआ. क्योंकि वो काफी दूर था. सूचना मिलने के बाद सुबह 8 बजे वन विभाग का अमला इस इलाके में पहुंचा.

ग्रामीणों में दहशत का माहौल
ओबान चीते ने झार-बड़ौदा गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर खेतों के पास एक गाय का शिकार भी किया. जिसका शव इलाके के ग्रामीणों ने देखा. चीते को खेतों में देखने के बाद इलाके के ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है. लोग खेतों पर जाने से भी डर रहे हैं.जिला वन अधिकारी प्रकाश वर्मा का कहना है कि नामीबिया से लाए गए चीतों में से ओबान नाम का एक चीता झार-बड़ौदा गांव में घुस गया था. ये गांव कूनो नेशनल पार्क से करीब 20 किलोमीटर दूर है. मॉनिटरिंग टीम भी गांव में पहुंच चुकी है.

Tags: Madhya pradesh news, Shivpuri News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें