घर से निकलते ही इस शख्स पर टूट पड़ता है कौओं का झुंड, चोंच मार कर देता है घायल

यह शख्स तीन साल से कौओं (Crows) के झुंड से परेशान है. वह जब भी घर से बाहर निकलता है तो कौए सिर पर चोंच मारने लगते हैं.

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 3, 2019, 12:36 PM IST
घर से निकलते ही इस शख्स पर टूट पड़ता है कौओं का झुंड, चोंच मार कर देता है घायल
एक शख्‍स के घर से बाहर निकलते ही उस पर कौए टूट पड़ते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: September 3, 2019, 12:36 PM IST
शिवपुरी : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. इस जिले में एक शख्स कौओं (Crows) से परेशान है. कौओं के चलते उसका घर से निकलना मुश्किल हो गया है. वह जब भी घर से निकलने की कोशिश करता है तो उसके ऊपर कौए टूट पड़ते हैं. कौए चोंच मार-मार कर उसकी हालत खराब कर देते हैं.

तीन साल से है परेशान
जानकारी के मुताबिक, पीड़ित व्यक्ति का नाम शिवा (Shiva) है. वह जिले के सुमेला गांव (Sumela Village) का निवासी है. उसे पिछले तीन साल से कौए परेशान कर रहे हैं. जब भी वह घर से बाहर निकलता है तो उसके सिर के ऊपर कौए मंडराने लगते हैं. उसे चोंच और पंजों से मारकर घायल कर देते हैं. कभी-कभी तो ये कौए शिवा के ऊपर झुंड में हमला कर देते हैं. शिवा की मानें तो उसके साथ हर रोज ऐसा होता है, चाहे वह जितनी बार भी घर से बाहर क्‍यों न निकले. ऐसे में वह जब भी बाहर निकलता है तो अपने साथ एक डंडा रखता है.

पीड़ित शिवा
शिवा तीन साल से कौओं से परेशान है.


शरीर पर इस 'एकतरफा युद्ध' के कई घाव
नवभारत टाइम्स के मुताबिक, शिवा के शरीर पर इस 'एकतरफा युद्ध' के कई घाव हैं. इनमें से अधिकतर उनके सिर पर लगे हैं. शिवा इस बात से हैरान है कि कौए भी किसी से दुश्‍मनी रख सकते हैं और इंसानों के चेहरे याद रख सकते हैं. अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन के शोधकर्ताओं का कहना है कि कौओं की याददाश्‍त बहुत तेज होती है और वे उन इंसानों की शक्‍ल याद रखते हैं, जिन्‍होंने उन्‍हें सताया हो.

कैसे हुई शुरुआत
Loading...

दरअसल, तीन साल पहले शिवा ने लोहे की जाली में फंसे कौए के एक बच्‍चे को निकालने की कोशिश की थी. उस दौरान जाली में फंसने से कौए के बच्चे की मौत हो गई थी. तब से कौए उसके ऊपर हमला कर रहे हैं. वहीं, शिवा का कहना है कि वह तो उनकी मदद कर रहे थे पर कौओं को लगता है कि उसने ही उसके बच्चे को मारा है.

ये भी पढ़ें- 

तीज की तैयारी में लगी थी पत्नी तभी मिली पति के मौत की खबर
बांका में मोबाइल पर पत्नी को दिया तीन तलाक, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...