होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Shivpuri: शाम ढलते ही शिवपुरी का ये सरकारी स्‍कूल बन जाता है नशेड़ियों का अड्डा, जानें वजह

Shivpuri: शाम ढलते ही शिवपुरी का ये सरकारी स्‍कूल बन जाता है नशेड़ियों का अड्डा, जानें वजह

शिवपुरी के वार्ड नंबर 36 झींगुरा कॉलोनी में प्राथमिक विद्यालय के परिसर में शाम ढलते ही नशेड़ियों का जमावड़ा लगना शुरू ह ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: सुनील रजक

    शिवपुरी. मध्‍य प्रदेश के शिवपुरी के वार्ड नंबर 36 झींगुरा कॉलोनी में प्राथमिक विद्यालय के परिसर में शाम ढलते ही नशेड़ियों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है. ये इंजेक्शन की सहायता से नशे का डोज लगाते हैं. यही नहीं, सुबह स्कूल परिसर में नशे में प्रयुक्त खाली सिरिंज सहित तमाम तरह के पदार्थ पाए जाते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि इन हरकतों से स्कूली बच्चों एवं स्थानीय लोगों के लिए एचआईवी का खतरा भी बना रहता है. लोगों का कहना है कि खेलकूद के दौरान यदि किसी बच्चे को इंजेक्शन की सुई लग जाए, तो एचआईवी होने का अंदेशा है.

    दरअसल स्कूल की बाउंड्री टूटी होने की वजह से ये नशेड़ी स्कूल परिसर में घुस आते हैं. वहीं, लोगों की शिकायत के बावजूद स्कूल प्रबंधन बाउंड्री बनवाने को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा.

    स्कूल की टूटी है बाउंड्री
    स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कूल परिसर की बाउंड्री वॉल कई महीनों से टूटी हुई है, जिसकी शिकायत कई बार की गई है. अभी तक बाउंड्री नहीं बनाई गई है. नगरपालिका क्षेत्र में न होने की वजह से स्कूल परिसर की यह बाउंड्री शिक्षा विभाग द्वारा बनवाई जानी है, लेकिन शिक्षा विभाग में कई बार शिकायत के बाद भी अभी तक बाउंड्री नहीं बनाई गई है.

    डीईओ समर सिंह राठौर ने कही ये बात
    इस पूरे मामले में शिक्षा विभाग के डीईओ समर सिंह राठौर से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा. सिंह के मुताबिक, जल्‍द ही बाउंड्री बनाई जाएगी, ताकि नशा करने वाले लोग स्कूल परिसर के अंदर प्रवेश न कर सकें.

    Tags: Mp news, Shivpuri News

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें