होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP News: शिवपुरी में खाद के लिए परेशान अन्नदाता, 4 दिनों से वितरण केंद्रों पर लगी लंबी लाइन

MP News: शिवपुरी में खाद के लिए परेशान अन्नदाता, 4 दिनों से वितरण केंद्रों पर लगी लंबी लाइन

Shivpuri News: किसानों का यह भी आरोप है कि रात के समय खाद वितरण केंद्र से रात के अंधेरे में खाद की कालाबाजारी की जाती ह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सुनील रजक

शिवपुरी. शिवपुरी के बदरवास में खाद के गोदाम के बाहर किसानों ने जमकर हंगामा कर दिया. किसानों ने खाद की कालाबाजारी के आरोप लगाए हैं. किसानों ने बताया कि वह 4 दिन से लाइन में लगे हैं लेकिन हर रोज रात को उन्हें समय खत्म होने का बोलकर भगा दिया जाता है.

खाद के लिए परेशान किसानों का कहना है कि वह सुबह से लेकर रात तक गोदाम के बाहर खड़े रहते हैं, लेकिन उन्हें खाद नहीं मिलती है. रात में उन्हें यह कहकर भगा दिया जाता है कि अब रात हो गई है. बीते 4 दिनों से वह खाद के लिए लाइन में लगे हैं लेकिन आज दिनांक तक उन्हें खाद उपलब्ध नहीं हुई है. किसानों का खाद के लिए बुरा हाल है. उनका कहना है कि खेती किसानी के और भी काम उन्हें देखने पड़ते हैं और सुबह से रात हो जाती है लेकिन यहां खाद नहीं मिल पाती है.

खाद लेने के लिए मची होड़

खाद लेने के लिए मची होड़

बदरवास नगर के पुलिस ग्राउंड के पास खाद वितरण केंद्र पर खाद के लिए परेशान किसानों में रोष देखने को मिला. किसानों का आरोप है कि वह 4 दिन से लगातार सुबह से शाम तक लाइन में लगे रहते हैं परंतु उन्हें खाद मुहैया नहीं कराया जा रहा है. किसानों का यह भी आरोप है कि रात के समय खाद वितरण केंद्र से रात के अंधेरे में खाद की कालाबाजारी की जाती है.

तहसीलदार ने संभाली स्थिति
किसानों के हंगामे को देखते हुए मौके पर बदरवास के तहसीलदार पहुंचे तब कहीं समझाइश के बाद किसान लाइन में लगने को राजी हुए. तहसीलदार प्रदीप भार्गव ने कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी हैँ की नियम के अनुसार खाद वितरण किया जाए एवं किसी किसान को कोई भी किसी तरह की परेशानी ना हो.

Tags: CM Madhya Pradesh, CM Shivraj Singh, Farmer story, Mp news, Shivpuri News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें