खाद्य विभाग की छापेमारी: धनिया में मिलाया जाने वाला संदिग्ध पाउडर जब्त

शिवपुरी के करेरा कस्बे में नकली मसाला बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में अपद्रव्य जब्त किया गया है.

Ashok Agrawal | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 11, 2019, 6:56 PM IST
खाद्य विभाग की छापेमारी: धनिया में मिलाया जाने वाला संदिग्ध पाउडर जब्त
शिवपुरी -शिवपुरी के करेरा कस्बे में नकली मसाला बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में अपद्रव्य जब्त किया गया है.
Ashok Agrawal | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 11, 2019, 6:56 PM IST
शिवपुरी के करेरा कस्बे में नकली मसाला बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में अपद्रव्य जब्त किया गया है. बता दें कि प्रशासन को पिछले कई दिनों से मिलावटखोरी की शिकायतें मिल रही थी. इन शिकायतों को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की और वहां से सैंपल लिए. मसाला बनाने की फैक्ट्री में संदिग्ध हरे रंग का पाउडर मिलने की बात कही जा रही है. माना जा रहा है कि इसे संभवत: धनिया में मिलावट करने के लिए उपयोग किया जाता होगा.

मसालों में मिलावटखोरी की मिली थी शिकायत 

खाद्य अधिकारी जितेंद्र सिंह राणा ने कहा कि कुछ मसाला व्यापारियों द्वारा मसालों में मिलावट करने की शिकायतें मिली थी.


खाद्य अधिकारी जितेंद्र सिंह राणा ने कहा कि कुछ मसाला व्यापारियों द्वारा मसालों में मिलावट करने की शिकायतें मिली थी. उन्होंने कहा कि इन्हीं शिकायतों के आधार पर जिला प्रशासन के सहयोग से अशोक कुमार जैन के श्री सिद्ध ट्रेडर्स पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान यहां मसालों की पैकिंग के दौरान संदिग्ध हरे रंग का पाउडर का मिश्रण करते हुए पाया गया. उन्होंने कहा कि यहां इस हरे रंग के पाउडर को धनिया बताया जा रहा है मगर उनकी नजर में ये अपद्रव्य है. उन्होंने कहा कि इस संदिग्ध अपद्रव्य के जितने भी स्टॉक बोरों में हैं उन्हें जब्त कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि यहां लेबलों पर भी पूरी जानकारी नहीं दी गई है.

खाद्य अधिकारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि यहां के अलावा साकू मसाला के यहां भी छापेमारी की गई है और वहां से भी सैंपल लिए जा रहे हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार प्रशासन मिलावटखोरों पर शिकंजा कसता रहा है.

ये भी पढ़ें - मधुमक्खियों के हमले में20 बच्चे हुए घायल,अस्पताल में 5 गंभीर

ये भी पढ़ें - मौत पर अस्पताल में तोड़फोड़,परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 6:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...