होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /पति-पत्नी लुढ़कते हुए पूरी करेंगे बागेश्वर धाम की 255 किलोमीटर की यात्रा, जानें लगेंगे कितने दिन?

पति-पत्नी लुढ़कते हुए पूरी करेंगे बागेश्वर धाम की 255 किलोमीटर की यात्रा, जानें लगेंगे कितने दिन?

शिवपुरी में बागेश्वर धाम में पति-पत्नी लुढ़कते हुए दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

शिवपुरी में बागेश्वर धाम में पति-पत्नी लुढ़कते हुए दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

मध्य प्रदेश के शिवपुरी के ओझा दंपत्ति की वागेश्वर धाम तक की लुढ़कन यात्रा के 40 से 42 दिनों में पूरा होने की संभावना है ...अधिक पढ़ें

    सुनील रजक/शिवपुरी. मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में स्थित बागेश्वर धाम की महिमा देश-दुनिया में इस वक्त छाई हुई है. दूर-दूर से भक्त इस पवित्र धाम के दर्शन लाभ के लिए आ रहे हैं. इन भक्तों में एक भक्त ऐसे भी है जो वागेश्वर धाम की कई किलोमीटर की यात्रा लुढ़कते हुए कर रहे हैं. रोजाना हजारों भक्त बागेश्वर धाम की यात्रा कर इस पवित्र तीर्थ का लाभ उठा रहे हैं. इन भक्तों में एक भक्त दंपत्ति ऐसे भी हैं जो वागेश्वर धाम की कई किलोमीटर की यात्रा लुड़कते हुए कर रहे हैं. जिले के करैरा से नरवर रोड पर लगभग 6 किलोमीटर दूर नरवर ब्लॉक के ग्राम रामनगर गधाई से एक दंपत्ति अरविंद ओझा एवं उनकी पत्नी तुलसा ओझा ने बागेश्वर धाम की यात्रा का संकल्प लिया हैं, लेकिन वे अपनी यात्रा को लुड़कते हुए कर रहे हैं.

    ओझा दंपत्ति की यह लुढ़कते हुए बागेश्वर धाम यात्रा 27 सितंबर मंगलवार से रामनगर गधाई से प्रारंभ हुई थी. तीन दिनों में उन्होंने सिर्फ 6 किलोमीटर का मार्ग तय किया है और वह अभी तक खैरा घाट ग्राम तक पहुंचे हैं. दंपत्ति यह कष्टप्रद यात्रा विश्व कल्याण और सुख समृद्धि के लिए कर रहे हैं. इस यात्रा में उनक साथ ग्राम रामनगर गधाई के महेंद्र शर्मा, बजरंगी महाराज सहित 7 लोग साथ में हैं. यह सभी उनकी यात्रा में सहयोग कर रहे हैं.

    सड़कों पर उमड़ रही भीड़
    ओझा दंपत्ति की इस यात्रा को देखने के लिए बड़ी संख्या में सड़कों पर भीड़ उमड़ रही है. लोग उनके दर्शन कर रहे हैं और बागेश्वर धाम तक जाने वाली इस यात्रा में ग्रामीण जन लोगों को जलपान व अन्य सुविधाएं मुहैया भी करवा रहे हैं. रामधुन के साथ यह यात्रा जारी है. रामनगर गधाई के ग्रामीणों ने खेड़ापति मंदिर से बड़े ही धूमधाम से बैंड बाजों के साथ दंपत्ति को यात्रा के लिए रवाना किया. दोनों लुड़कते हुए चल रहे हैं. इसलिए रास्ते में लोग साफ-सफाई कर गद्दे भी बिछा रहे हैं, ताकि भक्त दंपत्ति को किसी तरह का कोई कष्ट ना हो.

    Tags: Madhya pradesh news, Shivpuri News

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें