लाइव टीवी

मंत्री इमरती देवी का महिलाओं को सुझाव- पतियों से कहो आप घर बैठो, हमें अपना काम संभालने दो

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 10, 2019, 2:33 PM IST
मंत्री इमरती देवी का महिलाओं को सुझाव- पतियों से कहो आप घर बैठो, हमें अपना काम संभालने दो
मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी. (फोटो- न्यूज 18)

इमरती देवी (imarti devi) ने लोगों को संकल्प दिलाया कि वो बेटियों की रक्षा (Beti Bachao-beti Padhao) करेंगे. उन्हें पढा़एंगे लिखाएंगे. बेटी के जन्म पर भी वैसे ही जश्न मनाएंगे जैसा बेटा होने पर मनाते हैं.

  • Share this:
शिवपुरी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की महिला एवं बाल विकास मंत्री (Minister of Women and Child Development)  इमरती देवी (imarti devi) ने महिलाओं को सलाह दी है. सलाह ये है कि वो अपने घर के पुरुषों से दबे नहीं. अपने काम पर निकलें. घूंघट छोड़ो और अपनी ज़िम्मेदारी निभाओ.

बिटिया की रक्षा का संकल्प
शिवपुरी में बिटिया सम्मान समारोह था. मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी मुख्य अतिथि थीं. इस समारोह में वो बिटिया की रक्षा करने का संकल्प दिलाने आयी थीं. उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संकल्प दिलाया कि वो बेटियों की रक्षा करेंगे. उन्हें पढ़ाएंगे-लिखाएंगे. बेटी के जन्म पर भी वैसे ही जश्न मनाएंगे जैसा बेटा होने पर मनाते हैं.

घूंघट छोड़ो

इसी समारोह में इमरती देवी ने महिलाओं को सुझाव दे डाला कि वो अपनी संकोच और पर्दा छोड़ें. घूंघट छोड़कर काम पर निकलें. इमरती देवी ने महिला जन प्रतिनिधियों को सुझाव दिया कि जब आप चुनकर आयी हैं तो अपने घर के पुरुष सदस्यों से कहिए कि अब आप घर में बैठो. हमें अपना काम संभालनें दें. अगर उनके कहने पर आप घर में घूंघट में बैठी रहोगी तो कुछ नहीं कर पाओगी.



संकल्प के दौरान अटकींमहिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी लोगों को पढ़कर बिटिया की रक्षा का संकल्प दिलवा रही थीं. संकल्प पढ़ते समय वो जरा सी अटक गयीं. तभी मंच पर मौजूद शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लड़ा ने तत्काल उनकी मदद की. इमरती देवी को कोई शब्द साफ नज़र नहीं आ रहा था. सिद्धार्थ लड़ा ने तत्काल वो शब्द पढ़ा और मंत्री जी संकल्प दिलवाते हुए आगे बढ़ गयीं.



(शिवपुरी से संवाददाता अशोक अग्रवाल का इनपुट)

ये भी पढ़ें-BJP संगठन में कहां हैं महिलाएं ? 900 में से सिर्फ 1 मंडल में मिली जगह

कांग्रेस MLA ने खुले मंच से किया वॉंटेड माफिया जीतू सोनी का साथ देने का वादा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर