लाइव टीवी

घर आए मगरमच्छ को किसान ने बकरी के खूंटे से बांधा, फिर हुआ ये...

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 10, 2019, 7:18 PM IST
घर आए मगरमच्छ को किसान ने बकरी के खूंटे से बांधा, फिर हुआ ये...
शिवपुरी के किसान ने मगरमच्छ को पकड़ कर बकरी के खूंटे से बांध दिया

इस इलाके में मगरमच्छों (crocodile) की अच्छी खासी तादाद है जिसके चलते आए दिन बाथम परिवार के घर में ये बिन बुलाए मेहमान की तरह चले आते थे. गुरूवार को जब चिंताहरण मंदिर (Chintaharan Temple) के पास रहने वाले राजू बाथम के घर तीन फुट लंबा मगरमच्छ आया तो उन्होंने उसे पकड़कर उस खूंटे से बांध लिया जिससे वो अपनी बकरी बांधते हैं...

  • Share this:
शिवपुरी. क्या हो अगर आपके घर का दरवाजा मगरमच्छ (Crocodile) खटखटाए? ऐसा एक वाकया एक किसान के साथ हुआ, लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जनपद के इस किसान ने हैरतंगेज कारनामा करते हुए उस मगरमच्छ को बकरी (Goat) के खूंटे से बांध लिया. हालांकि सूचना मिलने के बाद वन-विभाग (Forest Department) की टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ को छुड़ा कर ले गई.

मगरमच्छ ने दी दस्तक!
दरअसल ये पूरी घटना शिवपुरी (Shivpuri) के चिंताहरण मंदिर (Chintaharan Temple) के पास रहने वाले बाथम परिवार के घर की है. इस इलाके में मगरमच्छों की अच्छी खासी तादाद है जिसके चलते आए दिन बाथम परिवार के घर में मगरमच्छ बिन बुलाए मेहमान की तरह चले आते थे. जिसे लेकर परिवार में अच्छी-खासी दहशत थी. परिवार को डर से छुटकारा दिलाने की नियत और हालात ने पेशे से किसान, गृह स्वामी राजू बाथम को मगरमच्छ को काबू में करने का गुर सिखा दिया.

गुरूवार को जब चिंताहरण मंदिर के पास रहने वाले राजू बाथम के घर तीन फुट लंबा मगरमच्छ आया तो राजू ने उसे पकड़कर उस खूंटे से बांध लिया जिससे वो अपनी बकरी बांधता है. राजू ने बताया कि दोपहर के वक्त जब घर के सभी लोग खाना खाने के बाद आराम कर रहे थे तभी उसे कुछ आहट हुई जब उसने बाहर देखा तो दरवाजे पर मगरमच्छ मौजूद था.

बेटे की मदद से बांध दिया बकरी के खूंटे से
राजू ने बताया कि उसने अपने बेटे की मदद से उस मगरमच्छ को पकड़कर खूंटे से बांध लिया और वन-विभाग को इसकी सूचना दे दी. सूचना मिलने के बाद वन-विभाग की रेस्क्यू टीम आई और मगरमच्छ को अपने साथ ले गई. राजू का कहना है कि आए दिन इस इलाके में मगरमच्छ पहुंच जाते हैं जिसे लेकर उसका परिवार और आस-पड़ोस के लोग दहशत में रहते हैं और चैन से सो भी नहीं पाते. राजू ने बताया कि वो कई बार वन-विभाग और प्रशासन से जाल लगाने के लिए गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. हालांकि राजू बाथम के इस कारनामे को जो भी सुन रहा कि उन्होंने मगरमच्छ को बकरी बांधने वाले खूंटे से बांध लिया आश्चर्य व्यक्त कर रहा है.

(अशोक कुमार की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें-
बैसाखी पर लटका जिला अस्पताल का सिस्टम, स्टॉफ ने कहा 'कौन सी बड़ी बात है' ?


गोलियों की ठांय-ठांय और खून से लाल हो गया मंदसौर, क़ानून-व्यवस्था पर सवाल !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 6:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...