लाइव टीवी

मंत्री ने साफ किया सरकारी दफ्तर का टॉयलेट, अफसर से कहा शर्म करो!

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 20, 2019, 1:08 PM IST
मंत्री ने साफ किया सरकारी दफ्तर का टॉयलेट, अफसर से कहा शर्म करो!
मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने शिवपुरी में सरकारी दफ़्तर का टॉयलेट साफ किया

कृषि विस्तार अधिकारी आर पी पचौरी के दफ्तर में रखे बीज की गुणवत्ता भी ठीक नहीं थी. इस पर प्रद्युम्न सिंह ने पचौरी को डांटा और बीज का सैंपल जांच के लिए भेजने का निर्देश दिया

  • Share this:
शिवपुरी. कमलनाथ सरकार (kamal nath government) में खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह (Pradyuman Singh) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. कभी वो सफाई के लिए नाले में उतरते हैं तो कभी झाड़ू लगाते हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) के आने पर उनके पैरों पर गिरकर प्रणाम करते हैं. इस बार उन्होंने सरकारी दफ्तर में गंदगी से पटे पड़े शौचालय की सफाई कर दी.

मंत्री ने किया शौचालय साफ
इस बार फिर यही खबरें हैं. प्रद्युम्न सिंह शिवपुरी ज़िले के प्रभारी मंत्री भी हैं. वो शिवुपरी के दो दिन के दौरे पर थे. दौरे के दूसरे दिन वो कृषि विस्तार अधिकारी आर पी पचौरी के दफ्तर पहुंच गए. दफ्तर का निरीक्षण किया और फिर टॉयलेट में झांक कर देखा कि वहां सफाई हो रही है या नहीं. टॉयलेट इतना गंदा था कि उसका उपयोग ही नहीं किया जा सकता था. सरकारी दफ़्तर में गंदगी का ये हाल देखकर मंत्री चौंक गए. उन्होंने खुद ही ब्रश और क्लीनिंग का सामान उठाया और टॉयलेट की सफाई कर दी.



अफसर निलंबित
कृषि विस्तार अधिकारी आर पी पचौरी के दफ्तर में रखे बीज की गुणवत्ता भी ठीक नहीं थी. इस पर प्रद्युम्न सिंह ने पचौरी को डांटा और बीज का सैंपल जांच के लिए भेजने का निर्देश दिया. रवाना होने से पहले दफ्तर में गंदगी और अनियमितता के कारण कृषि विस्तार अधिकारी आर पी पचौरी को निलंबित करने का आदेश देकर चले गए.

टॉयलेट में गंदगी देखकर नाराज़ हुए खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

Loading...

नाले में उतरे मंत्री
प्रद्युम्न सिंह उसके बाद पुरानी शिवपुरी का जायज़ा लेने पहुंचे. यहां भी नालियां गंदगी से बजबजा रही थीं. उन्होंने यहां फिर से फावड़ा उठाया और सफाई के लिए नाले में उतर गए. उन्होंने अधिकारियों को लताड़ा और कहा ये शर्म की बात है. उन्होंने अधिकारियों से कहा- ज़रा इस गली में आप चलकर दिखाओ. उन्होंने सीएमओ को आदेश दिया कि लापरवाह स्टाफ पर कार्रवाई करें.

फिर सिंधिया के चरणों में
प्रद्युम्न सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं. उन्हीं के खेमे से वो कमलनाथ सरकार में मंत्री हैं. वो सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी सिंधिया के चरणों में शाश्वत प्रणाम करते नज़र आते हैं. पिछले हफ्ते ग्वालियर का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था. आज फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर दौरे पर हैं. वो जैसे ही स्टेशन पर उतरे, स्वागत के लिए खड़े प्रद्युम्न सिंह ज्योतिरादित्य के पैरों में नतमतस्तक हो गए. इस पर सिंधिया ने उन्हें उठाते हुए झिड़की दी. (शिवपुरी से संवाददाता अशोक अग्रवाल और ग्वालियर से सुशील कौशिक से मिला इनपुट)

ये भी पढ़ें-प्रह्लाद लोधी को राहत नहीं ! विधानसभा सचिवालय ने ब्लॉक किया अकाउंट

परिवार का दावा : पाकिस्तान में पकड़ा गया दमोह का युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 12:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...