vidhan sabha election 2017

उपचुनाव में जीत के लिए शिवराज ने झोंकी ताकत, महिला मंत्री पर दिया ये बयान

आईएएनएस
Updated: December 7, 2017, 7:23 PM IST
उपचुनाव में जीत के लिए शिवराज ने झोंकी ताकत, महिला मंत्री पर दिया ये बयान
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है और इससे इसी जिले से विधायक और मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की दूरी चर्चाओं में है.
आईएएनएस
Updated: December 7, 2017, 7:23 PM IST
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है और इससे इसी जिले से विधायक और मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की दूरी चर्चाओं में है. बुधवार को हुए किसान सम्मेलन में उनकी गैर मौजूदगी ने इन चर्चाओं को और हवा दे दी.

वजह कई हैं मगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि वे उपचुनाव के प्रचार में जरूर आएंगी. कोलारस के कांग्रेस विधायक राम सिंह यादव के निधन के कारण यहां निकट भविष्य में उपचुनाव होना है, शिवपुरी-गुना वह इलाका है, जहां से ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के सांसद हैं. इस क्षेत्र को सिंधिया परिवार के प्रभाव का क्षेत्र माना जाता है.

भाजपा ने इस विधानसभा चुनाव के लिए जो टीम बनाई है, उसमें यशोधरा राजे का नाम नहीं है. टीम में विधायक रामेश्वर शर्मा, मंत्री रुस्तम सिंह, उमाशंकर गुप्ता और विश्वास सारंग को रखा गया है.

कोलारस विधानसभा क्षेत्र के बदरवास में मुख्यमंत्री चौहान की मौजूदगी में हुए किसान सम्मेलन में यशोधरा राजे की गैर मौजूदगी चर्चाओं में रही. भाजपा और गैर भाजपा से जुड़े लोगों की अपनी-अपनी राय है. कुछ लोगों का मानना है कि यशोधरा इसलिए सक्रिय नहीं होना चाहतीं, क्योंकि यहां ज्योतिरादित्य जो उनके भतीजे हैं, कांग्रेस को जिताने का पूरा जोर लगाए हुए हैं. वहीं कुछ का कहना है कि यशोधरा को अपनी उपेक्षा बर्दाश्त नहीं है.

बदरवास में बुधवार को हुए किसान सम्मेलन में यशोधरा के न आने पर मुख्यमंत्री चौहान से जब पत्रकारों ने सवाल पूछा, तो उन्होंने कहा, "खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया हमारी प्रमुख नेता हैं और वह कोलारस उपचुनाव के प्रचार में आएंगी और चुनाव अभियान की कमान भी संभालेंगी."

मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि इस सम्मेलन में खेल मंत्री क्यों नहीं आईं, तो उन्होंने कहा, "रोज थोड़े कोई आता है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर