• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Flood: शिवपुरी में 35 मजूदरों का रेस्क्यू, चंबल-पार्वती और कूनो नदी उफान पर, CM शिवराज ने पीएम मोदी से की बात

MP Flood: शिवपुरी में 35 मजूदरों का रेस्क्यू, चंबल-पार्वती और कूनो नदी उफान पर, CM शिवराज ने पीएम मोदी से की बात

एमपी के शिवपूरी जिले में 35 लोगों को वायु सेना ने रेस्क्यू किया. यहां बाढ़ से हालात खराब हैं.

एमपी के शिवपूरी जिले में 35 लोगों को वायु सेना ने रेस्क्यू किया. यहां बाढ़ से हालात खराब हैं.

Madhya Pradesh flood: एमपी के कई हिस्से जबरदस्त बाढ़ की चपेट में हैं. ग्वालियर-चंबल संभाग सबसे ज्‍यादा प्रभावित है. पार्वती और चंबल नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इस बीच मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर मौजूदा हालात से अवगत कराया.

  • Share this:

शिवपुरी/श्योपुर/भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में कई जगह बाढ़ ने तबाह मचा दी है. खासकर ग्वालियर-चंबल अंचल में हाहाकार मचा हुआ है. श्योपुर जिले में 5 गांव टापू बन गए हैं. नदियों के बीच घिरे होने से गांवों में हजारों लोग फंसे हुए हैं. इधर शिवपुरी में वायुसेना ने 35 लोगों को रेस्क्यू कर लिया. यहां 35 मजदूर तीन दिनों से फंसे हुए थे. हालात को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की.

गौरतलब है कि श्योपुर में सूंडी, सांड, दिमर्छा, लीलोली और मल्हापुरा सहित 5 गांवों में हजारों लोग फंसे हुए हैं. चंबल, पार्वती और कूनो नदियां अभी भी उफान पर हैं. कई गांवों का संपर्क जिले से कट गया है. यहां अभी तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. उधर, शिवपुरी में बारिश के बीच वायुसेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. शिवपुरी में 4 दिनों से लाइट नहीं है. यहां सिंध नदी के टापू पर तीन दिन से फंसे 35 मजदूरों को निकाल लिया गया है. ग्वालियर चंबल संभाग में बाढ़ कहर बरपा रहा है. बांधों के गेट खोलने से सिंध नदी ने रौद्र रूप ले लिया है. बाढ़ के चलते 6 पुलों को भारी नुकसान हुआ है.

दो दिन में ढहे 6 पुल
सिंध नदी समेत दूसरी नदी पर बने 6 पुल दो दिन में ताश के पत्तों की तरह ढह गए. सिंध नदी पर ढहे पुल की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं. पीडब्ल्यूडी विभाग के अधीक्षण यंत्री एमपी सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी 1 सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी.

सीएम ने की पीएम से बात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा की. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश में बाढ़ की वर्तमान स्थिति, रेस्क्यू ऑपेरशन और राहत कार्यों की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने उन्हें प्राथमिक तौर पर बड़े स्तर पर हुए इंफ्रास्ट्रक्चर को नुकसान, फसल नुकसान, बिजली आपूर्ति एवं टेलीकॉम नेटवर्क आपूर्ति एवं अन्य बुनयादी आवश्यकताओं के संबंध में बताया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार द्वारा लगातार मिल रहे सहयोग के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि इस कठिन परिस्थिति में केंद्र सरकार मध्य प्रदेश के बाढ़ पीड़ितों के साथ है और प्रदेश को केंद्र द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज