सिंधिया की सभा में हंगामा, जमकर नारेबाजी, भाषण रोक मंच से नीचे उतरे और भीड़ में जाकर लिया ज्ञापन
Shivpuri News in Hindi

सिंधिया की सभा में हंगामा, जमकर नारेबाजी, भाषण रोक मंच से नीचे उतरे और भीड़ में जाकर लिया ज्ञापन
सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है. (File)

Madhya Pradesh By-Election 2020 Update: ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) पर निशाना साधा है. 

  • Share this:
शिवपुर.  मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बीजेपी ने भी चुनावों को देखते हुए मैदान में पूरी ताकत झोंक दी है. इसी के चलते शिवपुरी में शुक्रवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की सभा का आयोजन किया गया था. इस दौरान जैसे ही सिंधिया मंच पर चढ़े ओबीसी (OBC) कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया. इस बीच सिंधिया ने अपना भाषण शुरू कर दिया था लेकिन नारेबाजी बढ़ने के साथ ही उन्हें बीच में रोकना पड़ा. दरअसल, ओबीसी के कार्यकर्ता 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे. सिंधिया ने इस दौरान मौके की नजाकत को समझा और वे मंच से उतर भीड़ में पहुंच गए. उन्होंने ओबीसी कार्यकर्ताओं की बात सुनी और फिर उनसे ज्ञापन लेकर माहौल शांत किया.

वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीधे तौर पर कमलनाथ (Kamal Nath) पर निशाना भी साधा. ज्योतिरादित्य ने कहा कि हमारे विधायक गद्दार नहीं, गद्दार तो कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री थे. बता दें कि सिंधिया के भाषण के दौरान काफी भीड़ भी मौजूद थी. ओबीसी कार्यकर्ताओं ने जबर्दस्त नारेबाजी भी की. वे 27% आरक्षण की मांग कर रहे थे. सिंधिया ने भीड़ के बीच पहुंचकर उनसे ज्ञापन लिया.

27 सीटों पर होना है चुनाव
बता दें कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश  की 27 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव के लिए ग्वालियर-चंबल में प्रचार का बिगुल बजा दिया. गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुरैना और भिंड का धुआंधार दौरा किया. ऐसे में सिंधिया ने सीएम शिवराज की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की ग्वालियर में 15 दिन पहले एक आधिकारिक बैठक हुई थी. उन्होंने राज्य में अवैध रेत खनन को रोकने की दिशा में काम करने के लिए बहुत सख्त आदेश दिए. कानूनी उद्यमों को प्रोत्साहित किया जाएगा, लेकिन अवैध लोगों को पूरी तरह से रोकना होगा.
ये भी पढ़ें: #cg_mange_rojgar: सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ कैंपेन, बेरोजगारों ने पूछा ये बड़ा सवाल





विपक्ष पर किया हमला
वहीं, इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी हमला बोला. सिंधिया ने कहा कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने फसल बीमा योजना के एक भी पैसे का वितरण नहीं किया. वर्तमान मुख्यमंत्री ने जैसे ही सरकार में पद ग्रहण किया उन्होंने फसल बीमा योजना के तहत 15 लाख किसानों के खातों में 2,990 करोड़ रुपये जारी किए. वहीं काले झंडे दिखाने की तैयारी कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री के आगमन के पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में पोहरी विधानसभा प्रवक्ता संजीव शर्मा, इंजी शिशुपाल वर्मा, आफाक अंसारी अध्यक्ष सहित आधा दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हैं. वहीं, मुरैना आने पर कांग्रेसियों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को काले झंडे दिखाए. इन लोगों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया वापस जाओ के नारे भी लगाए. लेकिन कार्यक्रम से पहले ही पुलिस ने इन लोगों को रोक लिया और कार्यक्रम स्थल से पहले ही गिरफ्तार कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज