गरीब किसान पर गौ-हत्या का ठीकरा फोड़ पंचायत ने जारी किया ये तुगलकी फरमान

शिवपुरी जिले में पंचायत के द्वारा एक किसान परिवार को तुगलकी फरमान सुनाया गया है, जहां परिवार का पंचायत ने बहिष्कार किया है और परिवार को गंगा नहाने की सजा सुनाई है.

Ashok Agrawal | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 7, 2019, 8:22 AM IST
गरीब किसान पर गौ-हत्या का ठीकरा फोड़ पंचायत ने जारी किया ये तुगलकी फरमान
किसान को गौ-हत्या का दोषी मान पंचायत ने दिया तुगलकी फरमान
Ashok Agrawal | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 7, 2019, 8:22 AM IST
मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में पंचायत के द्वारा एक परिवार को तुगलकी फरमान सुनाया गया है, जहां  परिवार का पंचायत ने बहिष्कार किया है और किसान परिवार को गंगा नहाने की सजा सुनाई है. बता दें कि किसान का बस इतना कसूर था कि उसने अपने खेत में घुसी गाय को भगा दिया है जिसके बाद गाय खुद एक नाले में गिर कर मर गई, जिसके बाद नाराज पंचायतों ने गौ हत्या का दोषी करार करते हुए उसे गंगा स्नान का फरमान सुना दिया.

पंचायत ने किसान परिवार का हुक्का पानी किया बंद

जानकारी के मुताबिक मामला शिवपुरी जिले की करैरा तहसील की मामोनी खुर्द पंचायत का है, जंहा एक किसान भरत लोधी अपने खेत पर काम कर रहा था, तभी वंहा एक गाय आ गई और उसकी मूंगफली की फसल को उजाड़ने लगी. जिस पर भरत ने उसे भगाया तो वह एक नाले में गिर, जिससे उसकी मौत हो गई.

किसान परिवार का पंचायत ने किया बहिष्कार
किसान परिवार का पंचायत ने किया बहिष्कार


गंगा स्नान करने का दिया फरमान

जैसे ही इस बात की जानकारी गांव वालों को लगी तुरंत गांव में पंचायत बुलाई गई और भरत को गौ हत्या का दोषी करार देते हुए उसे गंगा स्नान का फरमान सुना दिया गया और तब तक के लिए उसके परिवार का हुक्का पानी बंद कर दिया गया, जब तक किसान का परिवार प्रयागराज से गंगा स्नान करके नहीं आ जाता. वहीं पीड़ित किसान के भाई का कहना है कि गंगा स्नान के बाद पंचायत फिर से फैसला सुनाएगी.

यह भी पढ़ें-10 दिन पहले लापता हुई युवती की मौत, CCTV कैमरे में दिखे घर के बाहर लाश रखकर जाते दो लोग
Loading...

यह भी पढ़ें- 19 साल की युवती को अगवा कर 1 महीने तक करता रहा रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 8:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...